कौन है मिहिर शाह ज‍िस पर लगा BMW से मह‍िला को रौंदने का आरोप

मुंबई के BMW ह‍िट एंड रन केस में पुल‍िस ने 2 लोगों को ग‍िरफ्तार कर ल‍िया है. लेकिन अभी भी मुख्‍य आरोपी मिह‍िर शाह की तलाश है. आइए जानते हैं क‍ि आख‍िर ये मिह‍िर शाह है कौन?

कौन है मिहिर शाह ज‍िस पर लगा BMW से मह‍िला को रौंदने का आरोप
मुंबई के वर्ली में रव‍िवार सुबह एक तेज रफ्तार BMW ने बाइक सवार दंपत्‍त‍ि को कुचल दिया. हादसे में बाइक पर सवार एक मह‍िला की मौत हो गई. कार चलाने वाला शख्‍स मौके से फरार हो गया. पुल‍िस ने छानबीन शुरू की, तो पता चला क‍ि कार का माल‍िक राजेश शाह है, जो श‍िवसेना शिंदे गुट का नेता है. पुल‍िस ने तुरंत उसे और एक अन्‍य शख्‍स को ग‍िरफ्तार कर ल‍िया है. लेकिन मुख्‍य आरोपी मिहिर शाह की तलाश है, जिसे लेकर सियासी संग्राम छिड़ा हुआ है. पुल‍िस ने बताया क‍ि मिह‍िर शाह श‍िवसेना श‍िंंदे गुट के नेता राजेश शाह का बेटा है. राजेश शाह और कार में मौजूद म‍िह‍िर के एक दोस्‍त राजऋषि बिदावर को ग‍िरफ्तार कर ल‍िया गया है. घटना का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. ज‍िसमें मिहिर शाह अपने चार दोस्तों के साथ कार से उतरते और कार में बैठते हुए दिखाई दे रहा है. यह सीसीटीवी फुटेज जुहू वायस ग्लोबल तापस बार के बाहर का है. आरोपी मिह‍िर शाह की तलाश के लिए मुंबई पुलिस ने 6 टीमें बनाई हैं, जो दबिश दे रही हैं. #UPDATE | Mumbai | Worli hit and run case: Worli Police have arrested Rajendra Singh Bidawat who was present inside the car and the father of the person, Rajesh Shah. Mihir Shah is absconding, 6 Police teams have been formed to find him: Worli Police Visuals of the accused being… https://t.co/8G1VVeKzEk pic.twitter.com/NtDxSDYvV7 — ANI (@ANI) July 7, 2024

महाराष्‍ट्र में छिड़ा सियासी संग्राम
मामले को लेकर महाराष्‍ट्र में सियासी संग्राम छिड़ गया है. कांग्रेस-श‍िवसेना ने सरकार पर हमला क‍िया. संजय राउत ने कहा, आज यह कुचल कर भाग गया, बाद में मुख्‍यमंत्री शिंदे भी फरार हो जाएंगे. इस पर मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे ने जवाब दिया. उन्‍होंने कहा, यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. मैंने सुबह पुलिस कमिश्नर से बात की. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह (आरोपी) किस पार्टी से है. कार्रवाई की जाएगी. किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. कानून के सामने सभी समान हैं.” बता दें क‍ि महाराष्‍ट्र में कुछ महीनों बाद चुनाव होने हैं, इसल‍िए नेता के बेटे का यह मामला सियासी जोर पकड़ने वाला है. इस पर खूब सियासत होनी तय है.

मिहिर शाह कौन है?

  • 24 साल का मिह‍िर शाह बीएमडब्‍ल्‍यू ह‍िट एंड रन केस में मुख्‍य आरोपी है और शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) के नेता राजेश शाह का बेटा है.
  • कहा जा रहा है क‍ि हादसे के वक्‍त मिहिर शाह ही लग्जरी कार चला रहा था और उसके साथ उसका ड्राइवर राजऋषि बिदावर भी था, जो फिलहाल पुलिस हिरासत में है.
  • मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिहिर ने 10वीं तक पढ़ाई की है और उसके बाद आगे की पढ़ाई नहीं की. वह महाराष्ट्र में अपने पिता के कंस्ट्रक्शन और रियल एस्टेट के कारोबार में मदद करता है.
  • हादसे के बाद BMW को बांद्रा ईस्ट इलाके के कला नगर में लावारिस हालत में पाया गया. पुलिस के अनुसार, मिहिर ने अपनी कार बांद्रा में छोड़ दी और फिर ऑटो-रिक्शा लेकर भाग गया. उसका साथी राजऋषि भी ऑटो लेकर बोरीवली आ गया.
  • पुलिस सूत्रों के अनुसार, आरोपी ने कल रात जुहू के एक बार में शराब पी थी. घर लौटते समय वह गाड़ी चला रहा था और तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू ने उस स्कूटर को टक्कर मार दी जिस पर प्रदीप और कावेरी घर लौट रहे थे.
  • आरोपी पर भारतीय न्याय संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, जिसमें 105 (गैर इरादतन हत्या), 281 (लापरवाही से गाड़ी चलाना), 125-बी (क‍िसी का जीवन खतरे में डालना), 238, 324(4) (नुकसान और क्षति पहुंचाने के लिए शरारत करना) शामिल है.

Tags: Eknath Shinde, Mumbai crime, Mumbai news today