दुकान में सहम कर बैठे थे लोग पास से गुजर रहे पुलिसवाले को लगी भनक तभी

बंगाल के रानीगंज में जांबाज पुलिस वाले ने लगभग 4 करोड़ की चोरी को नाकाम कर दिया है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लोग इस पुलिस वाले की तारीफ भी कर रहे हैं. फिलहाल 2 लूटेरों की गिरफ्तारी हो चुकी है, बाकी की तलाशी हो रही है.

दुकान में सहम कर बैठे थे लोग पास से गुजर रहे पुलिसवाले को लगी भनक तभी
Brave Police Man: पश्चिम बंगाल के रानीगंज जिले से एक पुलिसकर्मी की बहादुरी की खबर आ रही है. उन्होंने एक ज्वैलरी शॉप में चोरी के एक बड़े घटना को नाकाम कर दिया. यह घटना पिछले हफ्ते की बताई जा रही है, लेकिन उसका वीडियो हाल में वायरल होने का बाद से यह चर्चा में आ गया है. 7 नकाबपोश चोर एक आभूषण की दुकान में चोरी करने पहुंचे थे. उन्होंने गन प्वांइट पर लगभग 4 करोड़ के आभूषण की चोरी कर भी ली थी. वे लोग आसानी से भागने वाले थे, तभी मौके पर पहुंच कर पुलिस वाले ने उनके कोशिश को नाकामयाब कर दिया. दुकान के बाहर लगी सीसीटीवी कैमरे में पूरी घटना कैद हो गई है. सब-इंस्पेक्टर मेघनाद मंडल को एक पतले बिजली के खंभे के पीछे छिप कर लुटेरों भिड़ते हुए देखा जा सकता है. पश्चिम बंगाल पुलिस ने इस घटना का जिक्र अपने सोशल मीडिया हैंडल ‘एक्स’ पर एक थ्रेड पर शेयर किया है. शेयर किया गया वीडियो किसी फिल्मी सीन से कम नहीं लग रहा है. मजेदार बात यह है कि पुलिसवाले की डर से लूट का आधा समान छोड़ कर भागने पर मजबूर हो गए. इस दौरान उन्होंने कम से कम 20 राउंड फायरिंग गई. यह घटना रविवार की है. दोपहर के समय पिस्तौल, मशीन गन और राइफल से लैस सात नकाबपोश लुटेरे ज्वैलरी की दुकान में घुस आए. वहां मौजूद सबको डराते हुए मालिक केसाथ-साथ ग्राहकों को डरा दिया और कुछ ही मिनटों में लुटेरों ने 4 करोड़ रुपये से अधिक के आभूषण लूट लिए. संयोग था कि पुलिस चौकी के प्रभारी सादे वर्दी में दुकान के आसपास किसी काम से पहुंचे थे. उनके पास उनका सर्विस रिवाल्वर था. उन्होंने देखा कि दुकान में लोग डरे सहमे बैठे हैं, तो उन्होंने तुरंत एक्शन ली. वे बाहर खड़े होकर पहरा देने लगे, तभी एख चोर ने उनको देख लिया. স্রেফ একটি বিদ্যুতের খুঁটিকে ‘মেঘ’ বানিয়ে তার আড়াল থেকে আগাগোড়া লড়ে গেছেন বাস্তবের ‘মেঘনাদ’, জীবনের বিন্দুমাত্র তোয়াক্কা না করেই। রোমহর্ষক সেই কাহিনি শুনতে চাওয়ার অসংখ্য অনুরোধ আসছে পরিচিতদের কাছ থেকে, আর মেঘনাদ এড়িয়ে যাচ্ছেন অল্প হেসে। ..(১৫/১৬) pic.twitter.com/EyE290gyNW — West Bengal Police (@WBPolice) June 11, 2024

लूटेरों ने उनपर से गोलियां बरसानी चालू कर दी. उन्होंने निडरता से उनके गोलियों का जवाब दिया. उनके गोली से एक लूटेरा घायल हो गया, जिससे उनमं दहशत फैल गई और वे भागने पर मजबूर हो गए. करीब 1.8 करोड़ रुपये के आभूषण के साथ फरार हो गए. जल्दबाजी में वे अपनी एक बाइक, करीब 2.5 करोड़ रुपये के आभूषण, 2 बैग और 42 राउंड गोलियां छोड़कर भाग गए.

पुलिस अधिकारी भागते हुए लुटेरों का पीछा किया. जब उनको लगा कि वे लूटेरों तो पकड़ नहीं सकते हैं, तब उन्होंने आसपास के पुलिसकर्मियों और चौंकियों को सूचित किया. पड़ोसी झारखंड में भी अलर्ट भेजा गया. पुलिस ने सोनू नाम के एक और अपराधी को पुलिस ने बिहार के सीवान से गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अन्य की सघन तलाशी चल रही है. पुलिस गिरफ्तार 2 अपराधियों से पूछताछ कर रही है. उन्होंने कहा कि जल्द ही सभी ज्वैलरी बरामद कर लिया जाएगा.

Tags: Looting and robbery, West bengal, West Bengal Police