पश्चिम बंगाल: अभिषेक बनर्जी की रैली से पहले बम ब्लास्ट 2 की मौत कई घायल

West Bengal: पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर में आज TMC के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी एक रैली को संबोधित करने वाले थे. लेकिन उससे पहले ही पूर्वी मिदनापुर के अर्जुन नगर इलाके में बम धमाका हुआ है. इस धमाके में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई, जबकि कुछ अन्य घायल हो गए हैं.

पश्चिम बंगाल: अभिषेक बनर्जी की रैली से पहले बम ब्लास्ट 2 की मौत कई घायल
हाइलाइट्समिदनापुर में आज TMC के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की रैली. रैली से पहले हुआ बम धमाका. बम विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि कुछ अन्य घायल हो गए हैं. कोलकाता. पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले से बम ब्लास्ट की खबर सामने आ रही है. ब्लास्ट वैसे समय में हुआ है जब तृणमूल कांग्रेस (TMC) के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी यहां दौरे पर आने वाले थे. शनिवार को हुए एक देसी बम विस्फोट में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई, जबकि कुछ अन्य घायल हो गए हैं. विस्फोट पूर्वी मिदनापुर के अर्जुन नगर इलाके में हुआ है. सूत्रों के मुताबिक घायलों में से एक की हालत गंभीर बनी हुई है. गौरतलब है कि TMC नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे आज पूर्वी मिदनापुर के कोंटाई में कॉलेज ग्राउंड में एक मेगा रैली करने वाले हैं. यहां वह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. यह बंगाल के विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी का गृह क्षेत्र भी है. इस विस्फोट में टीएमसी पार्टी के कुछ कार्यकर्ता भी घायल हुए हैं. फिलहाल पुलिस ने इसकी कोई पुष्टि नहीं की है. Blast took place in ArjunNagar Gram Panchayath Naryabila village in East Medinipur .@abhishekaitc is suppose to hold rally in #Kanthi East Medinipur today. 2 bodies have been recovered and 1 critically injured. @news18dotcom @CNNnews18 pic.twitter.com/no57HJ1c0a — Kamalika Sengupta (@KamalikaSengupt) December 3, 2022

नंदीग्राम के भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी ने उच्च न्यायालय का रुख कर अनुरोध किया था कि रैली को मैदान में आयोजित करने की अनुमति नहीं दी जाए. हालांकि, उच्च न्यायालय ने कुछ दिशानिर्देशों के साथ टीएमसी नेता के कार्यक्रम को आगे बढ़ाने की हरी झंडी देते हुए उनके अपील को खारिज कर दिया था.

पढ़ें- किडनी ट्रांसप्लांट के लिए आज हॉस्पिटल में भर्ती होंगे लालू यादव, तेजस्वी यादव भी रहेंगे मौजूद

मालूम हो कि साल 2021 में तीसरी बार राज्य में टीएमसी के सत्ता में आने के बाद यहां बनर्जी की यह पहली सभा होगी. पिछले एक हफ्ते में, पार्टी कार्यकर्ताओं ने जिले में कई सभाएं और नुक्कड़ सभाएं कर लोगों से बनर्जी की रैली में शामिल होने का अनुरोध किया था. वहीं धमाके के कारणों का पता लगाने के लिए जांच करने के लिए टीम मौके पर पहुंच गई है. घटना के बाद ग्रामीणों में भारी तनाव है और गांव में भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें up24x7news.com हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट up24x7news.com हिंदी| Tags: Abhishek Banerjee, Bomb Blast, West bengalFIRST PUBLISHED : December 03, 2022, 11:20 IST