123 नहीं पूरी बत्तीसी के साथ पैदा हुई ये बच्ची मां ने कही ये गंभीर बात

OMG news in hindi: बच्चे पोपले (बिना दांतों के) ही पैदा होते हैं, यह एक सामान्य स्टेटमेंट है. मगर क्या ऐसा भी हो सकता है कि कोई बच्चा दांतों के साथ पैदा हो?? यह बात अनोखी जरूर है लेकिन ऐसा होता है और यह एक खास तरह की कंडिशन है...

123 नहीं पूरी बत्तीसी के साथ पैदा हुई ये बच्ची मां ने कही ये गंभीर बात
Child born with teeth mother shares video: बच्चे बिना दांतों के ही पैदा होते हैं, यह एक सामान्य स्टेटमेंट है. मगर क्या ऐसा भी हो सकता है कि कोई बच्चा दांतों के साथ पैदा हो?? यह बात अनोखी जरूर है लेकिन ऐसा होता है. बहुत कम मामलों में दातों के साथ भी बच्चे हो जाते हैं. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहा है जिसमें मासूम सी एक बच्ची है जिसके बारे में उसकी मां कहना है कि वह दांतों के साथ ही पैदा हुई. आमतौर पर जब बच्चा बड़ा होता है तो उसके दूध के दांत भी विकसित होने लगते हैं. यह पाया गया है कि औसतन एक व्यक्ति के 32 दांत होते हैं जिसमें उसका विस्डम टूथ (अक्ल दाढ़) भी शामिल है. यह 20 वर्ष की आयु के बाद तक विकसित होते देखे गए हैं. इंटरनेट पर एक क्यूट बेबी का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक बच्चे का जन्म 32 दांतों के साथ हुआ है. यह असामान्य सी घटना तब चर्चा में आई जब महिला ने ने एक बीमारी के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए अपनी बेटी के 32 दांतों का वीडियो शेयर किया. View this post on Instagram A post shared by Nika Diwa (@nika.diwa)

वीडियो में मां ने कैप्शन डाला है कि उसकी बेटी एक दुर्लभ बीमारी के साथ पैदा हुई थी जिसमें उसके 32 दांत थे. वीडियो में महिला ने अपनी बेटी की कुछ झलकियां शेयर की हैं जो पूरे दांतों के साथ पैदा हुई थी. इस कंडीशन को आमतौर पर नेटल टीथ कहा जाता है.

क्या होते हैं नेटल टीथ…

stanfordchildrens.org के मुताबिक, नेटल टीथ दरअसल ऐसे जन्मजात दांत होते हैं जो बच्चे के पैदा होने के समय उसके मुंह में होते हैं. ये दांत अक्सर पूरी तरह से विकसित दांत नहीं होते और जल्द ही टूट फूट जाते हैं.

Tags: OMG News, Shocking news