बहुत चमत्कारी है यह औषधि! घुटने का दर्द हो जाएगा बंद बाल भी बनेंगे सिल्की

Hair Loss Treatment: झड़ते हुए बालों से आजकल लोग परेशान हैं. सेहत में आए दिन कोई न कोई गिरावट देखने को मिलती है. इन सारी परेशानियों से बचने के लिए आप एक औषधि को इस्तेमाल कर सकते हैं.

बहुत चमत्कारी है यह औषधि! घुटने का दर्द हो जाएगा बंद बाल भी बनेंगे सिल्की
बागपत: सेहत के लिए कुछ चीजें बहुत फायदेमंद होती हैं. इनके इस्तेमाल से आप रोज-रोज होने वाली परेशानियों को रोक सकते हैं. हम बात कर रहे हैं समुद्री झाग की. यह औषधि शरीर को दर्जनों चौकाने वाले फायदे देती है. इसके इस्तेमाल से बाल घने और मजबूत बनते हैं. कैल्शियम से भरपूर होता है. त्वचा और सांस संबंधित समस्याओं में तुरंत राहत दिलाता है और पाचन शक्ति को भी दुरुस्त करता है. इसका इस्तेमाल शरीर पर किसी भी प्रकार का दुष्प्रभाव नहीं छोड़ता और यह शरीर को ताकतवर बनाने में मदद करता है. समुद्री झाग के क्या फायदे हैं? आयुर्वेदिक चिकित्सक डॉक्टर सरफराज अहमद ने लोकल 18 से बात करते हुए बताया कि समुद्री झाग कैल्शियम का बड़ा स्रोत होता है. इसमें विटामिन C एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन A जैसे पोषक तत्व भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं. इसके इस्तेमाल से बाल घने और मजबूत बनते हैं. यह त्वचा को स्वस्थ रखने में मदद करता है. यह मैग्नीशियम और सिलिकॉन जैसे खनिज तत्वों से भरा होता है. यह स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं में राहत दिलाता है. भरपूर मिलेगा कैल्शियम समुद्री झाग में कैल्शियम की मात्रा बहुत अधिक होती है. यह पाचन शक्ति को दुरुस्त बनाता है और इसमें एंटीऑक्सीडेंट भरपूर मात्रा में होता है. रोग प्रतिरोधक क्षमता को भी काफी बढ़ाता है. यह एक ऐसी औषधि है, जिसके इस्तेमाल से शरीर पर चौंकाने वाले फायदे मिलते हैं और इसका शरीर पर कोई भी हानिकारक प्रभाव नहीं होता. इसका इस्तेमाल शरीर को ताकतवर और शरीर को बीमारियों से लड़ने की शक्ति प्रदान करता है. ऐसे करें सेवन डॉक्टर सरफराज अहमद ने बताया कि इसका इस्तेमाल करना भी बहुत ही आसान होता है. इसका इस्तेमाल चूर्ण के रूप में लेप के रूप में और लिक्विड बनाकर भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसका इस्तेमाल दूध पानी के साथ कर सकते हैं और यह आंतरिक और बाहरी रूप से शरीर पर इस्तेमाल होता है. यह शरीर पर चौंकाने वाले फायदे करता है. Tags: Baghpat, Health tips, Local18FIRST PUBLISHED : September 19, 2024, 17:47 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई दवा/औषधि और स्वास्थ्य से जुड़ी सलाह, एक्सपर्ट्स से की गई बातचीत के आधार पर है. यह सामान्य जानकारी है, व्यक्तिगत सलाह नहीं. इसलिए डॉक्टर्स से परामर्श के बाद ही कोई चीज उपयोग करें. Local-18 किसी भी उपयोग से होने वाले नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं होगा.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed