सायन ब्रिज 2 साल तक बंद ट्रैफिक डायवर्जन लागू इन सड़कों से गुजरेंगी गाड़ियां

Sion Bridge Demolition: मुंबई का सायन ब्रिज 2 साल तक यातायात के लिए बंद रहेगा. इसके लिए मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने सड़क मार्ग के लिए ट्रैफिक डायवर्जन लागू किया है.

सायन ब्रिज 2 साल तक बंद ट्रैफिक डायवर्जन लागू इन सड़कों से गुजरेंगी गाड़ियां
मुंबई. मध्य रेलवे ने मुंबई के प्रतिष्ठित सायन रोड ओवरब्रिज (आरओबी) को ध्वस्त करके उसको फिर से बनाने का फैसला किया है. इसके कारण, मोटर चालकों को अगले दो साल तक ट्रैफिक के बड़े डायवर्जन का सामना करना पड़ेगा. आईआईटी, बॉम्बे ने अपनी एक ऑडिट रिपोर्ट में 112 साल पुराने ब्रिटिशकाल में बने पुल को तोड़ने की सिफारिश की थी. यह पुल छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) और कुर्ला के बीच प्रस्तावित पांचवीं और छठी रेलवे लाइन के रास्ते में भी आ रहा था. मध्य रेलवे अब बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के साथ मिलकर नया पुल बनाएगा. गौरतलब है कि सायन ब्रिज धारावी, बांद्रा, लाल बहादुर शास्त्री (एलबीएस) रोड और ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे (ईईएच) के बीच एक महत्वपूर्ण कड़ी के रूप में काम करता था. मुंबई ट्रैफ़िक पुलिस (MTP) ने एक्स पर कहा कि 1 अगस्त, 2024 से 31 जुलाई, 2026 तक पुराने सायन पुल को तोड़ने और नया पुल बनाने का काम चलेगा. इसके साथ ही मुंबई ट्रैफ़िक पुलिस ने मौजूदा सायन पुल के दोनों ओर, सायन अस्पताल की ओर और सायन स्टेशन के कुर्ला छोर की ओर ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है. The Sion overbridge connecting Sion East & West will be demolished & reconstructed by @Central_Railway Due to this, vehicular traffic from the Matunga traffic division & Dr. B.A. Road heading westbound via the Sion overbridge towards L.B.S. Road or Sant Rohidas Road, (1/3) pic.twitter.com/YoskFhjZsq — Mumbai Traffic Police (@MTPHereToHelp) July 27, 2024

Delhi Rain: दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम वालों रहो अलर्ट, आसमान से आज भी बरसेगी आफत! IMD ने चेताया

X पर MTP की पोस्ट में लिखा गया है कि सायन पूर्व और पश्चिम को जोड़ने वाले सायन ओवरब्रिज को सेंट्रल रेलवे द्वारा ध्वस्त किया जाएगा और नया पुल बनाया जाएगा. इसके कारण, माटुंगा ट्रैफ़िक डिवीजन और डॉ. बी.ए. रोड से सायन ओवरब्रिज के जरिये पश्चिम की ओर जाने वाले वाहनों का ट्रैफ़िक एल.बी.एस. रोड या संत रोहिदास रोड की ओर किया जाता है. साथ ही कुर्ला ट्रैफ़िक डिवीजन से एल.बी.एस. रोड या संत रोहिदास रोड पर सायन ओवरब्रिज के जरिये पूर्व की ओर जाने वाले ट्रैफ़िक को डॉ. बी.ए. रोड की ओर मोड़ दिया जाएगा. जारी किए गए ट्रैफिक प्रबंधन आदेश के मुताबिक 1 अगस्त, 2024 से 31 जुलाई, 2026 तक डायवर्जन प्रभावी रहेगा. इसके साथ ही मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि सायन ब्रिज के आसपास के इलाके में कई सड़कों पर अब पार्किंग की अनुमति नहीं होगी.

Tags: Central Railway, Mumbai News, Mumbai news today