खुदाई के समय निकल जाएं ये 6 चीजें तो भूलकर भी न बनाएं वहां घर आ जाएगी आफत

Vastu Shastra Tips: काशी के ज्योतिषाचार्य और वास्तुशास्त्र के जानकार पंडित संजय उपाध्याय ने बताया कि जिस जगह हम वास करते हैं, उस जमीन की खुदाई के दौरान निकलने वाली चीजें भविष्य का संकेत देती हैं.

खुदाई के समय निकल जाएं ये 6 चीजें तो भूलकर भी न बनाएं वहां घर आ जाएगी आफत
अभिषेक जायसवाल/ वाराणसी: हर कोई अपने सपने के आशियाने को खूबसूरत बनाना चाहता है.कई बार ऐसा होता है जब घर बनाने के दौरान खुदाई होती है और उस खुदाई में कुछ खास चींजे निकल आती हैं. कभी -कभी ये चीजें तरक्की की राह दिखाते हैं, तो कभी खुदाई के दौरान निकलने वाली चीजें आपके जीवन में आफत भी ला सकती है. वास्तुशास्त्र में इसका उल्लेख है. काशी के ज्योतिषाचार्य और वास्तुशास्त्र के जानकार पंडित संजय उपाध्याय ने बताया कि जिस जगह हम वास करते हैं, उस जमीन की खुदाई के दौरान निकलने वाली चीजें भविष्य का संकेत देती हैं. इसलिए जब भी हमें अपने सपने का आशियाना बनाना हो, तो उसके पहले हमें उस भूमि का शोधन अवश्य करना चाहिए. इन चीजों का निकलना होता है अशुभ  भूमि शोधन के लिए वास्तुशास्त्र में कुछ प्रयोग बताए गए हैं. जिसके तहत भूमि के मध्य भाग में हमें खुदाई करानी चाहिए. खुदाई के दौरान यदि राख, भस्म , कोयला, सर्प, अजगर, दीमक निकल आए तो यह शुभ नहीं माना जाता है. रोग,शोक और कष्ट का होता है कारक वास्तुशास्त्र से जुड़े वृहद वास्तुमाला में इस बात का उल्लेख है कि यदि जमीन के मध्य भाग की खुदाई के दौरान ये 6 चीजें दिख जाए, तो उस भूमि पर भूलकर भी वास नहीं करना चाहिए. यह रोग, शोक और कष्ट का कारक होता है. इसके अलावा इससे गृह स्वामी को कई तरह की मुश्किलें भी झेलनी पड़ सकती हैं. Tags: Hindi news, Local18, Religion 18, Vastu tipsFIRST PUBLISHED : July 10, 2024, 13:04 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed