शनि बदलेंगे चाल मूल त्रिकोण राशि में होंगे वक्री 3 राशि की खुलेगी किस्मत

Shani Dev News: काशी के ज्योतिषाचार्य पंडित संजय उपाध्याय के मुताबिक 1 जुलाई 2024 को शनि कुंभ राशि में उल्टी चाल चलना शुरू करेंगे. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि जब भी वक्री होते हैं तो वो अपनी पिछली राशि का फल देना शुरू कर देते हैं.

शनि बदलेंगे चाल मूल त्रिकोण राशि में होंगे वक्री 3 राशि की खुलेगी किस्मत
Shani Dev News: शनि को न्याय प्रिय ग्रह माना जाता है. कहते हैं कि शनि देव जिस पर प्रसन्न हो जाते हैं वो व्यक्ति रंक से राजा बन जाता है. न्याय के देवता कहे जाने वाले शनि अब अपनी चाल बदलने वाले हैं. जुलाई के महीने में शनि अपने मूल त्रिकोण राशि कुम्भ में वक्री होंगे. इस दौरान शनि पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में रहेंगे. ज्योतिषियों के मुताबिक शनि के चाल परिवर्तन का सीधा असर 12 राशियों पर पड़ेगा. हालांकि 3 राशि वालों पर शनि खूब मेहरबान होंगे. काशी के ज्योतिषाचार्य पंडित संजय उपाध्याय ने लोकल18 को बताया कि 1 जुलाई 2024 को शनि कुंभ राशि में उल्टी चाल चलना शुरू करेंगे. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि महाराज जब भी वक्री होते हैं, तो वे अपनी पिछली राशि का फल देना शुरू कर देते हैं. ज्योतिषी गणना के मुताबिक शनि देव जब तक वक्री रहेंगे तब तक मेष, वृषभ और वृश्चिक राशि वालों को खूब फायदा पहुंचाएंगे. मेष राशि: शनि के कुम्भ राशि में वक्री होने के बाद मेष राशि वालों को इसका सीधा फायदा मिलेगा. इनके कर्मक्षेत्र के रुके हुए काम दोबारा से चलना शुरू हो जाएंगे और धन के आने का मार्ग खुलेगा. इसके अलावा पुराना रुका पैसा भी वापस मिल सकता है. यह समय मेष राशि के लोगों के लिए काफी सुखद होगा. वृषभ राशि: शनि वक्री होने के बाद वृषभ राशि वालों को भी शुभ फल देंगे. शनि इस दौरान वृषभ राशि के भाग्य भाव में होंगे, लिहाजा इन पर माता लक्ष्मी की कृपा बरसती रहेगी. परिवार से सहयोग मिलेगा और व्यवसाय और नौकरी में भी नए राह खुलेंगे. वृश्चिक राशि: शनि देव अपनी चाल बदलने के साथ ही वृश्चिक राशि के लोगों पर भी खूब मेहरबान रहेंगे. इनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और तरक्की के रास्ते खुलेंगे. नौकरी करने वाले लोगों के भी प्रमोशन के योग बने हुए हैं. Tags: Astrology, Local18, Varanasi news, Zodiac SignsFIRST PUBLISHED : May 24, 2024, 18:54 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed