फैशन नहीं राशि के अनुसार बांधे भाइयों को राखीखुल जाएगी बंद किस्मत!

Raksha Bandhan 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रक्षाबंधन के दिन अपने भाई की कलाई पर राशि के अनुसार राखी बांधना चाहिए यदि रक्षाबंधन के दिन बहन अपने भाई को राशि के रंग के हिसाब से रक्षासूत्र बांधती हैं तो उससे भाइयों के किस्मत के बंद दरवाजे भी खुल जातें है.

फैशन नहीं राशि के अनुसार बांधे भाइयों को राखीखुल जाएगी बंद किस्मत!
वाराणसी: रक्षाबंधन भाई-बहन के प्यार का पवित्र पर्व है. इस बार यह पर्व 19 अगस्त को मनाया जाएगा. इस दिन बहनें अपने भाई की कलाई में राखी बांधती हैं .साथ ही अपने भाई की तरक्की और उन्नति की कामना भी करती हैं. भाई अपनी बहनों को आर्थिक स्थिति के अनुसार उपहार देते हैं. साथ ही उसकी रक्षा का वचन भी देते हैं.ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रक्षाबंधन के दिन अपने भाई की कलाई पर राशि के अनुसार राखी बांधना चाहिए यदि रक्षाबंधन के दिन बहन अपने भाई को राशि के रंग के हिसाब से रक्षासूत्र बांधती हैं तो उससे भाइयों के किस्मत के बंद दरवाजे भी खुल जातें है.आइये जानते हैं इसके बारे काशी के ज्योतिषाचार्य पंडित संजय उपाध्याय से. मेष राशि: जिनके भाई की राशि मेष है उनके बहनों को रक्षाबंधन के दिन अपने भाई को पीले रंग की राखी बांधनी चाहिए. इससे सौभाग्य में वृद्धि होती है और रुका हुआ काम पूरा होता है. वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों को हरे रंग की राखी बांधनी चाहिए. इससे इनका जीवन खुशियों से भर जाता है और सबंधों में मधुरता भी आती है. मिथुन राशि: जिनकी भाइयों की राशि मिथुन है उन्हें बैंगनी रंग की राखी बांधनी चाहिए.इससे भाग्योदय होने के साथ घर में सुख-शांति और समृद्धि का वास होगा. कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों को पीले रंग की राखी बांधनी चाहिए. इससे संतान बाधा की समस्या दूर होती है और धन्य धान्य की प्राप्ति होती है. सिंह राशि: ऐसे भाई जिनकी राशि सिंह है उनकी बहनों को लाल रंग की राखी अपने भाइयों के कलाई पर बांधनी चाहिए. इससे सिंह राशि के जातकों की बुद्धि तेज होगी और ज्ञान भी बढ़ेगा. कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों को सफेद या क्रीम रंग की राखी बांधनी चाहिए. इससे उनके जीवन में खुशहाली आती है और धन का आगमन भी होता है. तुला राशि: जिनके भाई की राशि तुला है ऐसी बहनों को बैंगनी या हरे रंग की राखी अपने भाई के कलाई पर बांधनी चाहिए. इससे जीवन में हमेशा खुशियों भरी रहेंगी वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के भाइयों को सफेद रंग की राखी बांधनी चाहिए. इससे इनके भाग्य में वृद्धि होगी और धन के आगमन के मार्ग भी खुलेंगे. धनु राशि: धनु राशि के भाइयों को नारंगी रंग की बांधनी चाहिए. ऐसा करने से सरकार या सत्ता पक्ष की तरफ से कोई फायदा हो सकता है या पुराना रुका हुआ कोई काम बन सकता है. मकर राशि: मकर राशि के भाईयों को भी यदि उनकी बहने लाल या ऑरेंज रंग की राखी बांधती है तो इससे उन्हें काफी फायदा होगा. खासकर यदि आप मानसिक पीड़ा से जूझ रहे है तो आपको इससे निजात मिलेगी. कुंभ राशि: कुंभ राशि के जातकों को हरे रंग की राखी बांधनी चाहिए. इससे उनके जीवन में हरियाली आएगी. मीन राशि: मीन राशि वालों के लिए लाल रंग की राखी उनके समृद्धि का कारक बनेगी और उनका भाग्य भी अच्छा होगा. Tags: Astrology, Local18, Uttar Pradesh News Hindi, Varanasi newsFIRST PUBLISHED : August 13, 2024, 17:23 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed