सोना खरीदने का फिर आया सुनहरा मौका चांदी के भाव भी स्थिर

Gold Silver Price Today: वाराणसी के सर्राफा कारोबारी अनूप सेठ ने बताया कि अगस्त महीने आखरी सप्ताह में लगातार सोने चांदी की कीमतों में उतार चढ़ाव एक दौर देखा गया.उम्मीद है सितंबर के महीने में इसकी कीमतों में थोड़ी कमी आ सकती है.

सोना खरीदने का फिर आया सुनहरा मौका चांदी के भाव भी स्थिर
वाराणसी: साल 2024 का नौवां महीना शुरू होने वाला है. सितंबर महीने की शुरुआत से पहले सोने चांदी के भाव ठहर गए हैं. यूपी के वाराणसी में शुक्रवार (30 अगस्त) को सोने की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ. वहीं, बात चांदी की करें तो उसकी कीमत भी स्थिर रही. बाजार में 30 अगस्त को चांदी की कीमत 88500 रुपये प्रति किलो रही. बता दें सोने चांदी की कीमतें हर दिन टैक्स और उत्पाद शुल्क के कारण घटता बढ़ता रहता है. शुक्रवार को सर्राफा बाजार में 24 कैरेट सोने की कीमत 73410 रुपये प्रति 10 ग्राम रही.  इसके पहले 29 अगस्त को भी इसका यही भाव था.वहीं बात 22 कैरेट सोने की कीमत शुक्रवार को 67300 रुपये रही.इसके पहले 29 अगस्त को भी इसका यही भाव था. ये है 18 कैरेट की कीमत वहीं बात 18 कैरेट सोने की करें तो शुक्रवार को उसकी कीमत 55070 रुपये प्रति 10 ग्राम रही.बता दें सोने की खरीदारी से पहले उसकी शुद्धता जरूर जांचनी चाहिए.24 कैरेट सोना सबसे शुद्ध माना जाता है.हालांकि ज्वेलरी के लिए 18 से 22 कैरेट सोना सबसे उपयुक्त और अच्छा माना जाता है. चांदी स्थिर सोने के अलावा बात चांदी के कीमत की करें तो बीते 48 घंटे से उसकी कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है. शुक्रवार को उसकी सर्राफा बाजार में कीमत 88500 रुपये प्रति किलो रही. इसके पहले 29 अगस्त को भी इसका यही भाव था. आगे उतार चढ़ाव के आसार वाराणसी के सर्राफा कारोबारी अनूप सेठ ने बताया कि अगस्त महीने आखरी सप्ताह में लगातार सोने चांदी की कीमतों में उतार चढ़ाव एक दौर देखा गया.उम्मीद है सितंबर के महीने में इसकी कीमतों में थोड़ी कमी आ सकती है. Tags: Gold rate News, Local18, Silver priceFIRST PUBLISHED : August 30, 2024, 09:24 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed