दिन में बेचता था समोसा रात में की पढ़ाई NEET क्रैक कर मिसाल बना ये लड़का

Samosa Seller Clears NEET 2024: नोएडा में एक अट्ठारह साल के लड़के ने मिसाल पेश की है. इस लड़के को लोगों ने सड़क किनारे समोसा बेचते देखा था. लेकिन अब ये लड़का मेडिकल की पढ़ाई कर डॉक्टर बनने का सपना पूरा करने जा रहा है.

दिन में बेचता था समोसा रात में की पढ़ाई NEET क्रैक कर मिसाल बना ये लड़का
नोएडा: कहते हैं ना कि मेहनत करने वालों को सफल होने से कोई नहीं रोक सकता. ये बात बिलकुल सच है. अगर आपके अंदर मेहनत करने का जज्बा है, तो आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता. ऐसी ही सफलता की एक कहानी इन दिनों नोएडा की सड़कों से सामने आ रही है. सड़क के किनारे समोसा बेचने वाले एक लड़के ने वो कर दिखाया, जो कई स्टूडेंट्स महंगे-महंगे कोचिंग के बाद भी नहीं कर सकते. इस लड़के ने बिना किसी कोचिंग क्लास के नीट यूजी 2024 क्लियर कर लिया. नोएडा के 18 साल के सनी कुमार ने नीट की परीक्षा क्लियर कर ली. उसने 720 में से 664 अंक प्राप्त किये. लेकिन सनी की ये सफलता लोगों के लिए ख़ास मिसाल बन रही है. दरअसल, सनी ने बिना किसी कोचिंग के ही नीट क्लियर कर लिया है. वो भी दिनभर सड़क पर समोसे बेचने के बाद. सनी दिन में सड़क के किनारे समोसे बेचा करता था लेकिन रात में मन लगाकर पढ़ाई करता था. इस तरह से मेहनत करके सनी ने नीट क्लियर कर लिया. घर की उठाई जिम्मेदारी सनी की स्टोरी फिजिक्स वाला के संस्थापक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर शेयर की. उन्होंने सनी की स्टोरी उन लोगों को प्रेरणा देने के लिए शेयर की, जो परेशानियों से घबरा जाते हैं. उनके लिए सनी की स्टोरी मिसाल है. अट्ठारह साल का सनी पिछले तीन साल से सड़क किनारे समोसे बेचता है. ठेले पर समोसा बेचेते हुए सनी पढ़ाई भी करता है. हर दिन तीन सौ रुपए की कमाई करने वाला सनी ही पूरे घर को चलाता है. लेकिन उसकी मां का सपना था कि उसका बेटा डॉक्टर बने. ऐसे में सनी ने दिन में समोसा बेचा और रात में पढ़ाई कर आखिरकार नीट की परीक्षा पास कर ली. Ek Sunny ko aap padhaoge ??? Sunny, 18 saal ka hai, jo pichle 3 saal se Noida me Samose ka thela lagata hai, din ke kuch 300 Rs bachata hai, jisse uska ghar chalta hai, Ek Gareeb parivar me paida hone ke baad bhi Sunny or uski Ma ne sapna dekha Doctor banne ka… Ab Mehangi… pic.twitter.com/JqlqrW7QkH — Alakh Pandey (PhysicsWallah) (@PhysicswallahAP) August 29, 2024

ऐसे की तैयारी
ठेले पर समोसा बेचते हुए सनी हर दिन तीन सौ रुपए कमाता है. ऐसे में महंगे कोचिंग के लिए उसके पास पैसे नहीं थे. इस स्थिति में सनी ने चार हजार रुपए फीस भरकर ऑनलाइन ही नीट की तैयारी शुरु की. वो पूरे दिन ठेले पर समोसा बेचता था और रात को पढ़ाई करता था. कई लोगों ने सनी को ठेले पर काम करने के दौरान ऑनलाइन लेक्चर अटेंड करते भी देखा है. अपनी अथक मेहनत से सनी ने अपनी मां का सपना साकार किया और नीट क्लियर कर ली. अब सनी सरकारी कॉलेज से एमबीबीएस कर डॉक्टर बनने का अपना पूरा कर पाएगा.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, NEET, Neet exam, Noida news, Success Story