आयुषी पटेल का प्र‍ियंका गांधी ने क‍िया था समर्थनहाईकोर्ट में उल्‍टा पड़ा दांव

NEET UG 2024 परीक्षा में बड़ी धांधली के आरोप लगाने वाली लखनऊ की छात्रा आयुषी पटेल के दावों को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने खार‍िज कर दिया है. इतना ही नहीं, उनकी ओर से पेश सभी डॉक्‍यूमेंट्स को जाली बताया है. अब लोग कांग्रेस प्र‍ियंका गांधी से सवाल पूछ रहे क‍ि क्‍या वे माफी मांंगेंगी?

आयुषी पटेल का प्र‍ियंका गांधी ने क‍िया था समर्थनहाईकोर्ट में उल्‍टा पड़ा दांव
नई दिल्‍ली, लखनऊ की छात्रा आयुषी पटेल ने NEET UG 2024 परीक्षा में बड़ी धांधली का आरोप लगाया था. यहां तक क‍ि इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंच गई थी और नेशनल टेस्‍ट‍िंंग एजेंसी (NTA) पर कार्रवाई तक की मांग कर दी थी. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर अपनी OMR शीट के साथ छेड़छाड़ का दावा कर दिया था. कांग्रेस नेता प्र‍ियंका गांधी को उनकी बातों में इतना दम लगा क‍ि बिना हकीकत जानें उन्‍होंने आयुषी पटेल की बातों को सही मान ल‍िया. उनके पक्ष में सोशल मीडिया पर पोस्‍ट किए. सरकार और एनटीए को घेरा. अब इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आयुषी के सभी डॉक्‍यूमेंट्स को जाली बताया. इस भाजपा को मौका मिल गया. उसने पूछा, अब हाईकोर्ट ने आयुषी की याच‍िका खार‍िज कर दी है. उसके दस्‍तावेजों पर फर्जी बताया है, तो क्‍या प्र‍ियंका गांधी माफी मांगेंगी? कहीं नीट यूजी में धांधली कांग्रेस की साज‍िश तो नहीं? सोशल मीडिया पर लोग पूछ रहे, क्‍या अब वे अपने बयान का खंडन करेंगी? कांग्रेस नेता प्र‍ियंका गांधी ने आयुषी पटेल का वायरल वीडियो शेयर करते हुए नीट परीक्षा में गड़बड़ी का दावा किया था. उन्‍होंने एक्‍स पर लिखा था, NEET जैसी परीक्षाओं में लाखों बच्चे मेहनत से तैयारी करते हैं और अपनी जिंदगी के सबसे कीमती पल इस तैयारी में लगाते हैं. पूरा परिवार इस प्रयास में अपनी श्रद्धा और शक्ति डालता है लेकिन साल दर साल इन परीक्षाओं में पेपर लीक, रिजल्ट से जुड़ी गड़बड़ियां सामने आई हैं. क्या परीक्षा कराने वाली एजेंसियों की जवाबदेही तय नहीं होनी चाहिए? NEET जैसी परीक्षाओं में लाखों बच्चे मेहनत से तैयारी करते हैं और अपनी जिंदगी के सबसे कीमती पल इस तैयारी में लगाते हैं। पूरा परिवार इस प्रयास में अपनी श्रद्धा और शक्ति डालता है। लेकिन साल दर साल इन परीक्षाओं में पेपर लीक, रिजल्ट से जुड़ी गड़बड़ियाँ सामने आई हैं। क्या परीक्षा कराने… pic.twitter.com/mcHwsVb4IH — Priyanka Gandhi Vadra (@priyankagandhi) June 10, 2024

हाईकोर्ट ने आयुषी के डॉक्‍यूमेंट्स को ही जाली बता दिया
प्र‍ियंका गांधी ने लिखा था, क्या सरकार को लापरवाही वाला रवैया छोड़ परीक्षा प्रणाली पर गंभीरता से विचार नहीं करना चाहिए? हम अपने युवा साथियों के सपनों को यूं बिखरते हुए नहीं देख सकते. अब जब इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आयुषी के डॉक्‍यूमेंट्स को ही जाली बता दिया, तो सोशल मीडिया मंचों पर हर जगह लोग प्र‍ियंका गांधी से लोग सवाल पूछ रहे हैं. भाजपा नेताओं ने भी उन्‍हें घेरा और पूछा, कहीं आपने तो यह गड़बड़ी नहीं करवाई?

‘कहीं, कांग्रेस ही तो नहीं करवा रही धांधली?’
बीजेपी आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने एक्‍स पर लिखा, प्रियंका वाड्रा ने इस फर्जीवाड़े का वीडियो ट्वीट कर आयुषी पटेल पर नीट में गड़बड़ी का आरोप लगाया था. लगता है क‍ि कांग्रेस भी फर्जीवाड़ा करती है. क्‍या अब वे जवाब देंगे? भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता शहजाद पूनावाला ने लिखा, मैं इस मामले में प्रियंका गांधी से माफी की मांग के अलावा कानूनी कार्रवाई की मांग करता हूं. यह जांच का विषय है कि क्या कांग्रेस ने झूठे दावे करने के लिए आयुषी पटेल को प्रायोजित किया था. यही वह लड़की है, जिसका इस्तेमाल कांग्रेस फर्जीवाड़े को बढ़ावा देने के लिए करती है. प्रियंका वाड्रा क्या करेंगी? क्या वह माफी मांगेगी? क्या इस तरह के झूठ को साझा करने और प्रचारित करने के लिए खुद प्रियंका वाड्रा पर मामला दर्ज नहीं किया जाना चाहिए?

Tags: Neet exam, NEET UG 2023