Mission Swachhta aur Paani: मैं से शुरू होनी चाहिए स्वच्छता रितेश देशमुख बोले- अब है सोच बदलने की जरूरत

Riteish Deshmukh in Mission Swachhta aur Paani: ‘मिशन स्वच्छता और पानी’ में एक्टर रितेश देशमुख ने कहा कि लोग अक्सर आसान रास्ते अपनाने की सोचते हैं, जो आगे चलते घातक साबित हो सकता है. उन्होंने कहा कि लोगों को कचरे को सही ढंग से डिस्पोज करने का तरीका सीखना होगा.

Mission Swachhta aur Paani: मैं से शुरू होनी चाहिए स्वच्छता रितेश देशमुख बोले- अब है सोच बदलने की जरूरत
हाइलाइट्सएक्टर रितेश देशमुख ने कहा स्वच्छता की शुरुआत मैं से हम तक जानी चाहिएअभिनेता ने कहा कि लोगों को कचरे को सही तरीके से डिस्पोज करना सीखना होगा मुंबई. नेटवर्क 18 के टेलीथॉन ‘मिशन स्वच्छता और पानी’ में एक्टर रितेश देशमुख ने स्वच्छता के मुद्दे पर बातें की. उन्होंने कहा कि हम हमेशा सोचते हैं कि दूसरे लोग क्या करेंगे. ये नहीं सोचते कि हम क्या करेंगे. स्वच्छता की शुरुआत मैं से होनी चाहिए, फिर हम और फिर हम सभी से होनी चाहिए. हम सोचते हैं कि सरकार क्या करेगी, लेकिन खुद कुछ नहीं करते. रितेश ने कहा,’ हम हमेशा सोचते हैं कि हमारे लिए आसान क्या है. दरअसल परेशानी मटेरियल में नहीं है, असल में हमें ही नहीं पता की कचरे को सही ढंग से कैसे डिस्पोज किया जाता है.’ रितेश देशमुख ने कहा कि अगर हम कचरे को सही तरीके से डिस्पोज करेंगे तो यह हमारे प्लैनट के लिए काफी अच्छा होगा. लोग हमेशा आसान तरीके की तलाश में रहते हैं, लेकिन यह आने वाले समय में काफी घातक साबित हो सकता है. #MissionSwachhtaAurPaani | Sanitation should start from us, we need to start with our own homes. It should be ‘me’ before ‘you’: Actor Riteish Deshmukh (@Riteishd)#WorldToiletDay @harpic_india #Sanitation #Harpic | @akshaykumar @AnchorAnandN pic.twitter.com/qqN1zPxQJJ — up24x7news.com (@CNNnews18) November 19, 2022

अभिनेत्री नेहा धूपिया कही बड़ी बात

अभिनेत्री नेहा धूपिया ने मां और छोटे बच्चों के लिए एक सेफ स्पेस की जरूरत पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि पब्लिक टॉयलेट का लोग सही ढंग से इस्तेमाल नहीं करते. इस वजह से दूसरों को काफी परेशानी होती है. उन्होंने कहा कि पब्लिक में सुविधाओं की कमी है. इस पर बात करने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें: Mission Swachhta aur Paani: ‘पब्लिक टॉयलेट को अपना समझेंगे तो आएगा बदलाव’, नेहा धूपिया ने कही बड़ी बात

टेलीथॉन में सोनाली खान ने कहा कि बच्चों को कम उम्र से स्वच्छता के बारे में बताना बेहद जरूरी है. वहीं कार्यक्रम में लोक कलाकार मामे खान ने बताया कि हमारे लिए साफ-सफाई और हाइजीन क्यों जरूरी है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें up24x7news.com हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट up24x7news.com हिंदी| Tags: Mission Swachhta Aur PaaniFIRST PUBLISHED : November 19, 2022, 19:49 IST