चमत्कार देख भक्त अचंभितयहां दो फीट छोटे हो गए गणेश जी 300 साल पुराना मंदिर

Ganesh jee ka Chamatkaarik Mandir: मिर्जापुर जिला मुख्यालय से 45 किलोमीटर दूर पटिहटा गांव में भगवान गणेश का मंदिर स्थित है. इस मंदिर में भगवान गणेश की विशालकाय प्रतिमा है, जिनके दर्शन के लिए भक्त आते हैं. करीब तीन सौ वर्षों में अभी तक यह विग्रह करीब दो फीट छोटा हो चुका है. सबसे बड़ी बात यह है कि सिर्फ मूर्ति छोटी हो रही, जबकि आकार वैसा ही है.

चमत्कार देख भक्त अचंभितयहां दो फीट छोटे हो गए गणेश जी 300 साल पुराना मंदिर
मुकेश पांडेय /मिर्जापुर: गणेश भगवान के चमत्कारिक मंदिरों के बारे में आपने जरूर सुना होगा. एक ऐसा ही एक चमत्कारिक मंदिर उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में स्थित है. यहां भगवान गणेश की मूर्ति हर वर्ष छोटी हो रही है. वर्षभर में मूर्ति तिल के बराबर छोटी होती जा रही है. अभी तक करीब दो फीट मूर्ति छोटी हो चुकी है. भगवान गणेश के इस चमत्कारिक धाम में दर्शन के लिए दूर-दूर से भक्त आते हैं, जहां उनकी हर मनोकामना पूर्ण होती है. मिर्जापुर जिला मुख्यालय से 45 किलोमीटर दूर पटिहटा गांव में भगवान गणेश का मंदिर स्थित है. इस मंदिर में भगवान गणेश की विशालकाय प्रतिमा है, जिनके दर्शन के लिए भक्त आते हैं. करीब तीन सौ वर्षों में अभी तक यह विग्रह करीब दो फीट छोटा हो चुका है. सबसे बड़ी बात यह है कि सिर्फ मूर्ति छोटी हो रही, जबकि आकार वैसा ही है. भगवान गणेश की महिमा देखकर भक्त अचंभित है. इस मंदिर में दर्शन के लिए बुधवार को भक्तों की भारी भीड़ उमड़ती है. मान्यता है कि भगवान गणेश भक्तों के हर मनोकामना को पूर्ण करते हैं. प्राचीन गणेश मंदिर भक्तों के आस्था का बड़ा केंद्र बन चुका है. भक्तों की उमड़ती है भीड़ गांव के रहने वाले सुरेश ने बताया कि मूर्ति का आकार पहले से छोटा हो गया है. पहले हम लोग मूर्ति को पूरा नहीं छू पाते थे. लेकिन अब आसानी से छू लेते हैं. करीब दो फीट मूर्ति छोटी गई है. सत्य नारायण प्रजापति ने बताया कि यह मंदिर 300 वर्ष पुराना है. यहां पर भक्तों की हर मनोकामना पूर्ण होती है. गांव ही नहीं, बल्कि दूर-दूर से आस्थावानों की भीड़ भगवान गणेश के दर्शन के लिए उमड़ती है. तीन सौ वर्ष पुराना है मंदिर विद्वान पं. रामआसरे मिश्र ने बताया कि गणेश भगवान का मंदिर तीन सौ वर्ष पुराना है. बचपन में हाथ से भी मूर्ति को पूरा नहीं पकड़ पाते थे. लेकिन अब बेहद आसानी से उन्हें छू लेते हैं. इनकी लंबाई और चौड़ाई में भी परिवर्तन हुआ है. भगवान गणेश के दर्शन से भक्तों के हर मनोरथ पूर्ण हो जाते हैं. गहरी आस्था होने की वजह से बुधवार को भक्तों की भीड़ उमड़ती है. Tags: Ajab Gajab news, Local18, Mirzapur news, OMG NewsFIRST PUBLISHED : July 24, 2024, 07:59 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed