20 डकैत और 1 गार्डमिनटों में लूट ली दुकान करोड़ों के सोना-हीरा लेकर गायब

अमेरिका में एक ज्वेलरी शॉप को 20 नकाबपोश चोरों ने लूट लिया. जिस दुकान में यह घटना हुई वह भारत के प्रसिद्ध पीएनजी ज्वेलर्स का एक ब्रांच बताया जा रहा है. घटना का वीडियो देखकर लगा कि चोरों पहले से ही दुकान से परिचित थे.

20 डकैत और 1 गार्डमिनटों में लूट ली दुकान करोड़ों के सोना-हीरा लेकर गायब
Viral News of Loot: अमेरिका में भारत के एक ज्वैलरी शॉप को 20 डकैतों ने लूट लिया. यह डकैती बिलकुल किसी फिल्म के सीन से कम नहीं था. लगभग 3 मिनट में उन्होंने पूरी दुकान को खाली कर दिया था. कैलिफोर्निया के सनीवेल में पीएनजी (PNG) ज्वैलर्स के स्टोर में लगे सीसीटीवी (CCTV) कैमरों में सारा घटना रिकॉर्ड हो गया. सभी लुटेरे नकाब पहने हुए थे. सभी डकैत शॉप का दरवाजा तोड़ते हुए अंदर घुसे थे. लूटपाट की वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. घटना का वीडियो देखने के बाद पता चला कि गेट पर एक पहरेदारी कर रहा था, जिसे डकैतों ने अपने कब्जे में ले लिया था. अंदर जाने के बाद, लुटेरे स्टोर में चारों ओर बंट गए उसके बाद सभी बारी-बारी से ज्वेलरी वाले डेस्क को तोड़ने लगे, फुटेज देख कर ऐसा लग रहा था, जैसे कि सभी को अपना-अपना डेस्क असाइन किया गया था. हर डेस्क पर एक लुटेरा पहले से मौजूद था, जो शीशा तोड़ रहा था और लूटे गए सामान को बैकपैक में डाल रहा था. सीसीटीवी का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. फुटेज के अनुसार, यह पूरी घटना तीन मिनट से भी कम समय तक चली. लोकल मीडिया के अनुसार, उनके तरीके से पता चलता है कि वे फ्लोर के लेआउट से परिचित थे, क्योंकि उन्होंने हिट लॉन्च करने से पहले स्टोर का बारीकी से सर्वेक्षण किया होगा. Raw video: Smash & grab robbery at Bay Area jewelry store. Shocking video of a smash and grab robbery involving hammers and tools at Sunnyvale’s PNG Jewelers USA. Police say they’ve made five arrests and are looking for more suspects. pic.twitter.com/VauMk16Vge — AppleSeed (@AppleSeedTX) June 15, 2024

पुणे स्थित ज्वेलर की वेबसाइट के अनुासर एक छोटे से शहर में एक स्टोर से लेकर वैश्विक स्तर पर स्टोर की एक श्रृंखला तक, समूह ने अपना नाम दिवंगत व्यवसायी पुरुषोत्तम नारायण गाडगिल के नाम पर रखा है. पीएनजी ज्वैलर्स के भारत, अमेरिका और दुबई में 35 स्टोर हैं, जैसा कि इसकी वेबसाइट पर बताया गया है.

ताजा अपटेड के अनुसार, चोरी किए गए कुछ आभूषण बरामद कर लिए गए हैं. चोरी किए गए आभूषणों का कुल मूल्य अभी अज्ञात है. पांच चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उन पर सशस्त्र डकैती, वाहन चोरी, गिरफ्तारी का विरोध, चोरी, अपराध करने की साजिश, बर्बरता, चोरी के औजार रखने और लंबित वारंट सहित विभिन्न अपराधों के आरोप लगाए गए.

Tags: Jewelers looted, Theft Cases