सांप के लिए देवदूत बना शख्स मुंह में CPR देकर बचाई जान दिल दहला देगा VIDEO

Snake Viral Video: सांपों से दूर भागने वाले लोगों की कमी नहीं है, लेकिन इस दुनिया में ऐसे लोग भी हैं जो सांपों के दर्द और पीड़ा को समझते हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही शख्स का वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जिसमें शख्स अपनी जान जोखिम में डालकर सांप को मौत की कगार से वापस ले आया.

सांप के लिए देवदूत बना शख्स मुंह में CPR देकर बचाई जान दिल दहला देगा VIDEO
Snake Viral Video: सोशल मीडिया पर हम रोजाना ढेरों वीडियो देखते हैं, लेकिन कुछ वीडियो ऐसे भी होते हैं जो हमें रुकने पर मजबूर कर देते हैं. ऐसा ही एक वीडियो इस समय वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स के साथ ऐसा मानवीय व्यवहार किया है, जो आपने शायद ही पहले कभी देखा हो. ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. ऐसे लोगों की कमी नहीं है जो सांप को देखते ही भाग जाते हैं, लेकिन क्या इस दुनिया में ऐसे लोग भी हैं जो उसके दर्द और पीड़ा को समझते हैं? हां हैं… आज हम आपको एक ऐसे ही शख्स का वीडियो दिखाएंगे जिसने एक मरते हुए सांप को मुंह से सांस देकर बचाया. यह वीडियो गुजरात के वडोदरा का है, जहां एक लड़का मरे हुए सांप को मुंह से सीपीआर देकर जिंदा करने की कोशिश कर रहा है. Vadodara youth brings Snake back to life with Mouth-to-Mouth CPRhttps://t.co/sD9KsxzYWs pic.twitter.com/aJPHRzaQDJ — DeshGujarat (@DeshGujarat) October 16, 2024

सांप को मुंह में मुंह डाला
वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक फुट लंबा जहरीला चेकर्ड किलबैक सांप बेहोश पड़ा हुआ है. तेवा में वहां पहुंचे वन्यजीव बचावकर्मी यश तडवी ने सांप की गर्दन पकड़ ली और बिना किसी डर के साहसपूर्वक उसका मुंह खोला और उसे सांस देने लगे. पहले तो यह बेकार लगा लेकिन करीब 3 मिनट बाद सांप हरकत करने लगा. सांप फिर होश में आ गया. फिर उसे पुनर्वास के लिए स्थानीय वन विभाग को सौंप दिया गया.

वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर @MyVadodara नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. इस पर कैप्शन लिखा है- ‘वडोदरा के युवा यश तड़वी ने माउथ-टू-माउथ सीपीआर देकर मरे हुए सांप की जान बचाई.’ इस पर कमेंट कर लोगों ने यश की खूब तारीफ की है. एक यूजर ने लिखा, ‘हैट्स ऑफ.’ दूसरे ने लिखा, ‘बहुत बढ़िया.’ वहीं कुछ यूजर्स ने यश का कॉन्टैक्ट नंबर भी मांगा.

Tags: Ajab Gajab news, Viral news