UP वाले भीगने के लिए हो जाएं तैयार आज से फिर एक्टिव हो रहा मॉनसून

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में बुधवार से एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला हैं. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आज से फिर बारिश का सिलसिला शुरू हो सकता है.

UP वाले भीगने के लिए हो जाएं तैयार आज से फिर एक्टिव हो रहा मॉनसून
हाइलाइट्स उत्तर प्रदेश में पिछले दो दिनों में गर्मी और उमस ने लोगों को परेशान कर दिया बुधवार से प्रदेश भर में बारिश की फिर से शुरुआत हो सकती हैं लखनऊ. उत्तर प्रदेश में पिछले दो दिनों में गर्मी और उमस ने लोगों को परेशान कर दिया. हालांकि मौसम विभाग ने बताया है कि बुधवार से प्रदेश भर में बारिश की फिर से शुरुआत हो सकती हैं. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि प्रदेश के कई इलाकों में हल्की से माध्यम बारिश की संभावना हैं. जबकि 6 सितंबर को भारी बारिश हो सकती हैं. मंगलवार को प्रदेश में तापमान में उछाल देखने को मिला. सबसे गर्म बस्ती रहा जहां का तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. हालांकि पश्चिम यूपी के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली. मौसम वैज्ञानिक मो. दानिश ने बताया कि प्रदेश में बुधवार से मॉनसून दुबारा एक्टिव हो रहा है. जिसकी वजह से बारिश का दायरा बढ़ने के संकेत मिल रहे हैं. प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक हल्की से माध्यम बारिश की संभावना है. राजधानी में भी बदलेगा मौसम  मौसम वभाग की भविष्यवाणी के मुताबिक लखनऊ में मंगलवार को बारिश नहीं हुई. हालांकि मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बुधवार से मौसम में बदलाव के संकेत हैं. अगले एक-दो दिन हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.  मंगलवार को राजधानी में अधिकतम तापमान 35.8 डिग्री दर्ज किया गया. तेज धूप और उमस की वजह से लोग भेआ नजर आए. 5 DAY RAINFALL FORECAST AND WARNING dated 03.09.2024 pic.twitter.com/7BJP6QWL6z — Meteorological Centre Lucknow (@CentreLucknow) September 3, 2024

आज इन जिलों में बारिश की संभावना
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक बुधवार को बुंदेलखंड के ललितपुर, झांसी, महोबा, कुशीनगर, महराजगंज, पीलीभीत,सिद्धार्थनगर, लखीमपुर खीरी,  बरेली और रामपुर में बारिश होने के आसार जताए हैं. साथ ही सहारनपुर,  मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, अमरोहा, मुरादाबाद, शामली, बिजनौर, रामपुर और संभल में भी बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही गौतमबुद्ध नगर, हापुड़, गाजियाबाद, कासगंज, बदायूं, एटा, लखनऊ, रायबरेली, बलिया, गाजीपुर, मऊ, गोरखपुर, वाराणसी, उन्नाव, कानपुर देहात, कानपुर नगर, प्रयागराज, प्रतापगढ़ और कौशाम्बी समेत लगभग सभी जिलों में बारिश होने के संभावना है.

Tags: Lucknow news, UP Weather, UP weather alert