शहीद अंशुमान की पत्नी समझ लोगों ने सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर को किया ट्रोल

Captain Anshuman Wife & Reshma Sebastian: सोशल मीडिया पर कई लोग शहीद कैप्टन अंशुमान की पत्नी समझकर सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर रेशमा सेबेस्टियन को ट्रोल करने लगे. आइए जानते हैं कि कैप्टन की पत्नी जैसी दिखने वाली रेशमा कौन हैं?

शहीद अंशुमान की पत्नी समझ लोगों ने सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर को किया ट्रोल
Reshma Sebastian Trolling on Social Media: इंडियन आर्मी के शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी स्मृति सिंह इन दिनों चर्चाओं में हैं. कैप्टन अंशुमान सियाचिन में अपने साथियों की जान बचाते हुए शहीद हो गए थे और हाल ही में उन्हें मरणोपरांत कीर्ति चक्र से सम्मानित किया गया. इस दौरान उनकी पत्नी की भावुक तस्वीरें इंटरनेट पर काफी वायरल हुई थीं. हालांकि इस सम्मान के कुछ दिनों बाद ही शहीद के माता-पिता ने अपनी बहू पर कीर्ति चक्र समेत पूरा सामान लेकर मायके जाने का आरोप लगाया. साथ ही उन्होंने बहू के बर्ताव पर भी निराशा जाहिर की. इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने कैप्टन की पत्नी स्मृति सिंह को ट्रोल करना शुरू कर दिया. कई लोगों ने उनके इस कदम को सही बताया, तो कई लोगों ने उनकी जमकर आलोचना की. लगातार सोशल मीडिया पर स्मृति सिंह को लेकर चर्चाएं चल रही हैं. हालांकि कई लोगों ने स्मृति सिंह के फोटो के बजाय केरल की सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर रेशमा सेबेस्टियन का फोटो शेयर कर ट्रोल करना शुरू कर दिया और जमकर खरी-खोटी सुनाने लगे. दरअसल रेशमा की हेयरस्टाइल कैप्टन की पत्नी स्मृति सिंह जैसी है और दोनों के कुछ फोटोज एक जैसे लगते हैं. इसकी वजह से ट्रोल्स ने स्मृति सिंह की जगह रेशमा के फोटो शेयर करना शुरू कर दिए. देखते ही देखते सोशल मीडिया पर रेशमा के फोटोज वायरल होने लगे और लोग उन्हें लेकर भद्दे कमेंट्स करने लगे. इसके बाद रेशमा को खुद इस बारे में स्पष्टीकरण देना पड़ा. मामला बढ़ता देख रेशमा सेबेस्टियन ने अपने इंस्टाग्राम पर बताया कि वे शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी नहीं हैं. उन्होंने लोगों से गलत जानकारी और नफरत भरे कमेंट फैलाने से बचने की सलाह दी और कहा कि कोई लिमिट होती है. पहले इस अकाउंट की प्रोफाइल डिटेल और बायो पढ़ें. रेशमा ने अपने इंस्टा पर लिखा कि “यह बेतुका है ! स्मृति सिंह के बारे में गलत जानकारी फैलाने के लिए मेरी पहचान का इस्तेमाल किया जा रहा है. हम कानूनी कार्रवाई करने जा रहे हैं. View this post on Instagram A post shared by Reshma Sebastian (@reshsebu)

अब कई लोग यह जानना चाह रहे हैं कि कैप्टन की पत्नी जैसी दिखने वाली रेशमा सेबेस्टियन कौन हैं? आपको बता दें कि रेशमा केरल की एक सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर हैं, जो पेशे से इंजीनियर और मॉडल भी हैं. वह जर्मनी में अपने पति और बेटी के साथ रहती हैं. वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और वीडिय और फोटोज शेयर करती रहती हैं. इंस्टाग्राम पर रेशमा के 3.50 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. वह साल 2011 से मॉडलिंग कर रही हैं.

पिछले साल जुलाई में शॉर्ट सर्किट के कारण सियाचिन में भारतीय सेना के गोला-बारूद के भंडार में आग लग गई थी. कैप्टन ने आग लगने के बाद सेना के पास के टेंट में फंसे साथियों को बचाया, लेकिन इस दौरान वह गंभीर रूप से जल गए और कुछ ही देर बाद वे शहीद हो गए. उनकी इस बहादुरी को पूरे देश ने नम आंखों से सलाम किया था और कैप्टन की वीरता के लिए उन्हें मरणोपरांत देश का दूसरा सबसे बड़ा वीरता पुरुस्कार कीर्ति चक्र दिया गया.

Tags: Indian army, Lifestyle, Social media, Trending news