विवादों पर पहली बार बोलीं IAS पूजा खेडकर-मुझे अभी कुछ भीमैं खुश हूं

IAS Pooja Khedkar: पुणे से वाशिम गईं आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर ने पहली बार विवादों पर प्रतिक्रिया दी है. पूजा खेडकर ने अपने ऊपर लगे आरोपों पर बहुत कुछ तो खुलकर नहीं कहा, लेकिन उन्‍होंने इतना जरूर कहा कि वह वाशिम आकर खुश हैं.

विवादों पर पहली बार बोलीं IAS पूजा खेडकर-मुझे अभी कुछ भीमैं खुश हूं
IAS Pooja Khedkar: पुणे में प्रोबेशनल आईएएस पूजा खेडकर को लेकर एक के बाद एक विवाद सामने आते जा रहे हैं. सबसे पहले स्‍थानीय डीएम कार्यालय में उनकी वीआईपी डिमांड की बात सामने आई, तो बाद में उन पर विकलांगता का फर्जी सर्टिफिकेट लगाकर आईएएस बनने का आरोप लग रहा है. इसके अलावा उनके मेडिकल टेस्‍ट में न शामिल होने के भी आरोप हैं. इन तमाम आरोपों में घिरी आईएएस पूजा खेडकर ने पहली बार इन विवादों पर प्रतिक्रिया दी है हालांकि पूजा इन विवादों पर बहुत खुलकर कुछ नहीं बोलीं. क्‍या बोलीं पूजा खेडकर कई मीडिया रिपोर्टस में कहा गया है कि जब पूजा खेडकर से उन पर लगे आरोपों के बारे में पूछा गया तो पूजा ने कहा कि ‘मुझे अभी कुछ भी कहने की इजाजत नहीं है. मैं वाशिम से जुड़कर खुश हूं और मुझे अब से वाशिम के साथ काम करना अच्‍छा लगेगा. सरकार ने मुझे कुछ भी कहने की इजाजत नहीं दी है.’ जब उनसे इनकम और क्रीमी लेयर के मसले पर पूछा गया तो पूजा खेडकर ने कहा- ‘मैं आपको कुछ नहीं बता सकती, सरकार ने मुझे इस मामले में कुभी कहने की इजाजत नहीं दी है.’ रिपोर्ट के मुताबिक इतना कहकर पूजा खेडकर वहां से चली गईं. #WATCH | Maharashtra: On centre sets up panel to probe her candidature, IAS probationer Pooja Khedkar says, “I am not authorised to speak on this matter.” pic.twitter.com/aqJCh02sjV — ANI (@ANI) July 12, 2024

2022 बैच की हैं पूजा खेडकर
पूजा खेडकर 2022 बैच की महाराष्ट्र कैडर की आईएएस अधिकारी हैं. यूपीएससी में चयनित होने के बाद उन्‍हें टेनिंग के बाद पुणे में प्रोबेशनरी अधिकारी के रूप में तैनाती मिली थी. इस दौरन पूजा खेडकर ने अपनी प्राइवेट ऑडी कार में लाल नीली बत्‍ती लगाई थी और महाराष्ट्र सरकार का बोर्ड भी लिखवाया था. इसके अलावा उन्‍होंने स्‍थानीय कलेक्‍टर कार्यालय से वीआईपी डिमांड भी किया था, जिसके बाद डीएम ने उनकी शिकायत शासन स्‍तर पर की थी. अब उनका तबादला वाशिम जिले में कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें
Lekhapal News: IAS पूजा खेडकर जैसा यूपी का लेखपाल, नौकरी मिलते ही डीएम से बोला-हमारा नाश्‍ता कहां है?
क्‍यों चर्चा में है ये आईएएस, VIP नंबर, ऑडी कार पर लाल बत्‍ती, अब बड़ा एक्‍शन

Tags: IAS exam, IAS Officer, UPSC, Upsc exam, Upsc topper