Gujarat Election Result: AAP बनने जा रही है नेशनल पार्टी- मनीष सिसोदिया ने किया ट्वीट

Gujarat Election Result 2022: गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू हो चुकी है. गुजरात विधानसभा चुनाव में पहली बार लड़ रही आम आदमी पार्टी रुझानों में 9 सीटों पर आगे चल रही है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुरुआती रुझानों में मिल रही बढ़त को लेकर कहा कि गुजरात की जनता के वोट से आम आदमी पार्टी आज राष्ट्रीय पार्टी बनने जा रही है.

Gujarat Election Result: AAP बनने जा रही है नेशनल पार्टी- मनीष सिसोदिया ने किया ट्वीट
हाइलाइट्सआम आदमी पार्टी गुजरात विधानसभा चुनाव में डेब्यू कर रही है. अभी तक के रुझानों में AAP को 8 सीटें मिलती हुई दिख रही हैं. आम आदमी पार्टी बनने जा रही है नेशनल पार्टी- मनीष सिसोदिया नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में भाजपा के मुख्य रणनीतिकार अमित शाह द्वारा निर्धारित 140 सीटों के लक्ष्य को पार कर भाजपा रुझानों में आगे निकल गई है. रुझानों में कांग्रेस एक बार फिर पिछड़ती हुई नजर आ रही है. वहीं आम आदमी पार्टी गुजरात में अपना खाता खोलने को तैयार है. इधर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुरुआती रुझानों में आप को मिल रही बढ़त पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि गुजरात की जनता के वोट से आम आदमी पार्टी आज राष्ट्रीय पार्टी बनने जा रही है. मनीष सिसोदिया ने ट्विटर पर गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर प्रतिक्रिया दी है. सिसोदिया ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘गुजरात की जनता के वोट से आम आदमी पार्टी आज राष्ट्रीय पार्टी बन रही है. शिक्षा और स्वास्थ्य की राजनीति पहली बार राष्ट्रीय राजनीति में पहचान बना रही है. इसके लिए पूरे देश को बधाई.’ गुजरात की जनता के वोट से आम आदमी पार्टी आज राष्ट्रीय पार्टी बन रही है. शिक्षा और स्वास्थ्य की राजनीति पहली बार राष्ट्रीय राजनीति में पहचान बना रही है. इसके लिए पूरे देश को बधाई. — Manish Sisodia (@msisodia) December 8, 2022

बता दें कि शुरुआती रुझानों में AAP को 9 सीटें मिलती हुई दिखाई दे रही हैं. दिल्ली एमसीडी चुनाव में जीत के बाद पार्टी का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है. मालूम हो कि एक राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा हासिल करने के लिए एक राजनीतिक दल को कम से कम चार राज्यों में मान्यता प्राप्त करने की आवश्यकता होती है. एक राज्य पार्टी के रूप में मान्यता प्राप्त करने के लिए, उसे कम से कम दो सीट जीतने और विधानसभा चुनाव में 6 प्रतिशत वोट हासिल करने की आवश्यकता होती है.

पढ़ें- Gujarat Election Result: BJP नेता शहजाद पूनावाला बोले- ‘गुजरात में रिकॉर्ड बनेगा और हिमाचल में टूटेगा…’

इस हिसाब से देखें तो AAP को गुजरात में सिर्फ दो सीटें जीतने और 6 फीसदी वोट हासिल करने की जरूरत है. साल 2021 में AAP ने लगभग 28 प्रतिशत वोट शेयर हासिल करके सूरत नगरपालिका चुनावों में अच्छा प्रदर्शन किया था. आम आदमी पार्टी की दिल्ली और पंजाब में सरकार है और गोवा विधानसभा  चुनाव में अच्छे प्रदर्शन के साथ वहां उसे एक राज्य पार्टी के रूप में मान्यता मिल चुकी है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें up24x7news.com हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट up24x7news.com हिंदी| Tags: Assembly election, Gujarat Assembly Election, Manish sisodiaFIRST PUBLISHED : December 08, 2022, 10:59 IST