सावन में नहीं जा पा रहे हैं अमरनाथ तो यहां कर सकते हैं बाबा बर्फानी के दर्शन

सांई बिहार स्थित मंदिर में आकर्षक गुफा बनाई है, जिसके दर्शन करने के लिए भक्तों की खूब भीड़ उमड़ रही है. यहां पर अमरनाथ गुफा में स्थित बाबा बर्फानी शिवलिंग की तर्ज पर साक्षात रूप से सफेद रंग का  शिवलिंग बनाया गया है.

सावन में नहीं जा पा रहे हैं अमरनाथ तो यहां कर सकते हैं बाबा बर्फानी के दर्शन
अंजू प्रजापति/रामपुर: रामपुर जिले में बाबा बर्फानी का अद्भुत मंदिर बनाया हुआ है, जो भी भक्त अमरनाथ जाकर बाबा बर्फानी के दर्शन नहीं कर पा रहे हैं, ऐसे सभी भक्त यहां पर भी बाबा बर्फानी के दर्शन कर सकते हैं. दरअसल मंदिर प्रशासन द्वारा इस तरह की गुफा बनाई गई है. भक्त सीढ़ी पर चढ़ते हुए गर्भ ग्रह पर पहुंचेंगे, जहां उन्हें एक सफेद रंग के विशाल शिवलिंग के दर्शन होंगे. जो बाबा बर्फानी के तरह ही बनाए गए हैं. सांई बिहार स्थित मंदिर में आकर्षक गुफा बनाई है, जिसके दर्शन करने के लिए भक्तों की खूब भीड़ उमड़ रही है. यहां पर अमरनाथ गुफा में स्थित बाबा बर्फानी शिवलिंग की तर्ज पर साक्षात रूप से सफेद रंग का  शिवलिंग बनाया गया है. जिसकी ऊंचाई करीब 5 फीट है. पंडित सुधीर शर्मा ने बताया कि इस अद्भुत गुफा का निर्माण 4 वर्ष पहले किया गया था. साथ ही बताया कि जो लोग अमरनाथ जाकर बाबा बर्फानी के दर्शन नहीं कर पाते, वो यहां आकर दर्शन कर लेते हैं. भगवान भोलेनाथ के दर्शन मात्र से धन धान्य से परिपूर्ण हो जाते हैं. मंदिर में आए श्रद्धालु द्वारा बताया गया कि वो जब इस गुफा का निर्माण भी नही हुआ था, वे तब से इस मंदिर से दर्शन करने आ रही हैं. उन्हें लगभग सात साल हो गए उन्होंने कहा कि पूरे सावन मंदिर में अद्भुत नजारा देखने को मिलता है. मंदिर में काफी चहल पहल रहती है और यहां आने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है. मंदिर के पंडित जी ने बताया कि यह नगर का सबसे अद्भुत मंदिर  है. वैसे तो इस मंदिर में भक्तों की भीड़ जुटी रहती है, लेकिन शिवरात्रि और सावन में यहां श्रद्धालुओं का तांता लगता है. जलाभिषेक करने के लिए श्रद्धालुओं को लाइनों में लगकर लंबा इंतजार भी करना पड़ता है Tags: Hindi news, Local18, Religion 18, Sawan MonthFIRST PUBLISHED : July 28, 2024, 13:13 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed