साल के दूसरे सूर्य ग्रहण पर इन 3 राशियों की खुलेगी किस्मत!

इस साल साल का पहला सूर्य ग्रहण अप्रैल महीने में लगा था तो अब साल का दूसरा सूर्य ग्रहण अक्टूबर में लगने जा रहा है. तो चलिए आज हम आपको इस रिपोर्ट में बताते हैं कि सूर्य ग्रहण लगने से किन राशि के जातक की किस्मत बदल सकती है. 

साल के दूसरे सूर्य ग्रहण पर इन 3 राशियों की खुलेगी किस्मत!
अयोध्या: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहण लगने की घटना को बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है तो दूसरी तरफ वैज्ञानिक दृष्टि से ग्रहण को खगोलीय घटना कहा जाता है . साल का दूसरा सूर्य ग्रहण हिंदू पंचांग के अनुसार 2 अक्टूबर को लगने जा रहा है. सूर्य ग्रहण भले ही वैज्ञानिक दृष्टि से खगोलीय घटना है लेकिन इसका प्रभाव मानव जीवन सहित देश दुनिया में देखने को मिलता है. सूर्य ग्रहण का धार्मिक और ज्योतिष महत्व भी अधिक होता है. सूर्य ग्रहण और चंद्र ग्रहण लगना बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. इस साल साल का पहला सूर्य ग्रहण अप्रैल महीने में लगा था तो अब साल का दूसरा सूर्य ग्रहण अक्टूबर में लगने जा रहा है. तो चलिए आज हम आपको इस रिपोर्ट में बताते हैं कि सूर्य ग्रहण लगने से किन राशि के जातकों की किस्मत बदल सकती है. सूर्य ग्रहण का समय दरअसल अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम बताते हैं कि साल का दूसरा सूर्य ग्रहण 2 अक्टूबर को लगने जा रहा है यह ग्रहण 6 घंटे 4 मिनट तक रहेगा. यह सूर्य ग्रहण उत्तरी और दक्षिणी अमेरिका में नजर आने वाला है भारत में इसे नहीं देखा जा सकता. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहण लगने की घटना बहुत महत्वपूर्ण मानी जाती है.  इसका प्रभाव राशि चक्र के अनुसार सभी 12 राशि के जातक पर देखने को मिलता है.  किसी पर सकारात्मक तो किसी पर नकारात्मक प्रभाव रहता है. लेकिन कुछ राशि ऐसी है जिसका सूर्य ग्रहण लगने से अधिक प्रभाव देखने को मिलेगा जिसमें वृश्चिक राशि, कर्क राशि और मिथुन राशि शामिल हैं. मिथुन राशि: साल का दूसरा सूर्य ग्रहण मिथुन राशि के जातक के लिए काफी अच्छा रहने वाला है. परिवार में सब ठीक-ठाक रहेगा बिछड़े परिजनों से मुलाकात हो सकती है जीवन में लंबे समय से कोई इच्छा है तो वह पूरी हो सकती है व्यापार में वृद्धि हो सकती है. कर्क राशि: कर्क राशि के जातक के लिए यह समय बहुत शुभ रहेगा व्यापार में तरक्की की योग बनेंगे. पढ़ाई कर रहे जातक को अच्छी सफलता प्राप्त होगी परिवार के साथ सहयोग बढ़ाने से संबंध बेहतर होंगे. रुका हुआ धन वापस मिलेगा धार्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी. वृश्चिकमराशि: वृश्चिक राशि के जातक के लिए साल का दूसरा सूर्य ग्रहण बेहद शुभ रहने वाला है सूर्य ग्रहण के प्रभाव से लंबे समय से रुका हुआ कार्य पूरा होगा जीवन में आ रही परेशानियां खत्म होगी बिजनेस में तरक्की होगा. Tags: Local18, Solar eclipse, Zodiac SignsFIRST PUBLISHED : August 17, 2024, 08:48 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed