गांव में मौजूद ये शिव मंदिर है बेहद खास 1100 साल पहले ऐसे हुआ था निर्माण

बागपत जिला मुख्यालय से 12 किलोमीटर दूरी पर बसे बसी गांव में भगवान शिव का प्राचीन शिव मन्दिर स्थित है. शिवभक्त सुधीर कुमार ने बताया कि इस मंदिर का निर्माण साधु संतों ने और ग्रामीणों ने मिलकर कराया था. तभी से इस गांव में सुख शांति रहने लगी. यहां पहुंच कर साधु संतों ने यज्ञ तपस्या की और यहीं पर महान साधु संतों की समाधि बनी हुई है.

गांव में मौजूद ये शिव मंदिर है बेहद खास 1100 साल पहले ऐसे हुआ था निर्माण
बागपत /आशीष त्यागी: बागपत के बसी गांव में भगवान शिव का 1100 वर्ष पुराना मंदिर है. यह मंदिर ग्रामीण और साधु संतों ने मिलकर बनवाया था. इस मंदिर में बड़े-बड़े साधु संतों ने यज्ञ तपस्या की है. और यहां मंदिर में आने वाले हर भक्त की मुराद पूरी होती है. इस मंदिर में महान साधु संतों की समाधि भी मौजूद है. यहां आकर पूजा अर्चना करने से सुख समृद्धि में वृद्धि होती है. साथ ही सभी कष्टों का निवारण भी होता है. बागपत जिला मुख्यालय से 12 किलोमीटर दूरी पर बसे बसी गांव में भगवान शिव का प्राचीन शिव मन्दिर स्थित है. शिवभक्त सुधीर कुमार ने बताया कि इस मंदिर का निर्माण साधु संतों ने और ग्रामीणों ने मिलकर कराया था. तभी से इस गांव में सुख शांति रहने लगी. यहां पहुंच कर साधु संतों ने यज्ञ तपस्या की और यहीं पर महान साधु संतों की समाधि बनी हुई है. मन्दिर में गुरु गोरखनाथ जी का धूना लगाया जाता है. इस मंदिर में विशाल भंडारे का आयोजन किया जाता है. शुभ कार्य करने से पहले हर कोई जाता मंदिर ये मंदिर इसलिए भी खास है क्योंकि, यहां की मान्यता है जब भी कोई शुभ कार्य करने जाता है तो वह इस मंदिर में दर्शन के लिए जरूर जाता है. ताकि, वह कार्य बिना किसी रुकावट के पूर्ण हो जाए. पूजा- अर्चना करने से सुख समृद्धि में भी वृद्धि होती है. इस मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए लोग हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश समेत अन्य जगहों से भी आते हैं. यह मंदिर शिव भक्तों की आस्था का एक बड़ा केंद्र है. यहां की मान्यता दिन-रात बढ़ती जा रही है. Tags: Baghpat news, Hindu Temple, Local18, UP newsFIRST PUBLISHED : June 25, 2024, 10:17 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed