Anand Mahindra: पत‍ि की मौत के बाद नहीं मानी हार ई-र‍िक्‍शा चलाकर बेट‍ियों का भर रही पेट आनंद महिंद्रा ने की जमकर तारीफ

Mahindra Group Chairman Anand Mahindra: ग्रुप के चेयरमैन आनंद मह‍िंद्रा ने ट्वीट कर ल‍िखा है-"अपने पति को खोने के बाद, वह एकमात्र रोटी कमाने वाली बन गई. उसका ई अल्फ़ा मिनी (महिंद्रा का ऑल-इलेक्ट्रिक ऑटोरिक्शा) उसकी बेटियों का भरन-पोषण करने में मदद करता है, जिनमें से एक अब कॉलेज में है.

Anand Mahindra: पत‍ि की मौत के बाद नहीं मानी हार ई-र‍िक्‍शा चलाकर बेट‍ियों का भर रही पेट आनंद महिंद्रा ने की जमकर तारीफ
हाइलाइट्सपंजाब की परमजीत कौर ने पत‍ि की मौत के बाद ई-र‍िक्‍शा चलाना क‍िया शुरू आनंद मह‍िंद्रा ने सोशल मीड‍िया पर शेयर की मह‍िला ड्राइवर की फोटोकहा- पंजाब में महिंद्रा इलेक्ट्रिक ऑटो खरीदने वाली पहली महिला बनीं हैं. नई द‍िल्‍ली. प्रस‍िद्ध उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) अक्सर अपने लाखों ट्व‍िटर (Twitter) फॉलोअर्स को प्रेरक संदेश देते रहते हैं. इस सोशल मीड‍िया प्‍लेटफार्म पर वह समय-समय पर उन वीड‍ियो और तस्‍वीरों को शेयर करते रहते हैं ज‍िनसे लोगों को प्रेरणा म‍िल सके. ताजा मामला उनके द्वारा ट्वि‍टर पर 7 द‍िसंबर को शेयर की गई एक प‍िक्‍चर का है जोक‍ि बेहद ही चर्चा का व‍िषय बन गई है. दरअसल, मह‍िंद्रा ग्रुप के चेयरमैन (Mahindra Group Chairman) आनंद मह‍िंद्रा ने पंजाब की परमजीत कौर (Paramjit Kaur) नामक एक मह‍िला की एक तस्वीर साझा की जोक‍ि पत‍ि की मृत्यु के बाद ई-र‍िक्‍शा चला रही है. वह पंजाब में महिंद्रा इलेक्ट्रिक ऑटो खरीदने वाली पहली महिला बनीं हैं. एनडीटीवी की एक र‍िपोर्ट के मुताब‍िक ग्रुप के चेयरमैन आनंद मह‍िंद्रा ने ट्वीट कर ल‍िखा है-“अपने पति को खोने के बाद, वह एकमात्र रोटी कमाने वाली बन गई. उसका ई अल्फ़ा मिनी (महिंद्रा का ऑल-इलेक्ट्रिक ऑटोरिक्शा) उसकी बेटियों का भरन-पोषण करने में मदद करता है, जिनमें से एक अब कॉलेज में है. Mid-week Inspiration: Paramjit Kaur, our first female Treo customer in Punjab. After losing her husband, she became the sole bread earner.Her E Alfa Mini helps her support her daughters, one of whom is now in college. She showed how to Rise against the odds #SheIsOnTheRise pic.twitter.com/GXXMe1yyUp — anand mahindra (@anandmahindra) December 7, 2022

आनंद महिंद्रा ने द‍िखाया है क‍ि क‍िस तरह से एक मह‍िला व‍िषम पर‍िस्‍थ‍ित‍ियों में भी हार नहीं मानती है और वह उसके ख‍िलाफ क‍िस तरह से बीड़ा उठा लेती है. यह एक तस्‍वीर के जर‍िए उन सभी लोगों को प्रेर‍ित करने भर के ल‍िए है जोक‍ि हालातों का मुकाबला करने की बजाय समझौता कर लेते हैं.

आनंद मह‍िंद्रा के ट्व‍िटर पर करीब 10.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं. इन सभी फॉलोअर्स को इस प्रेरक तस्‍वीर को शेयर कर उनको मह‍िला की प्रेरणादायक कहानी से रू-ब-रू कराया है. उन्‍होंने बताया क‍ि अपने पति की मृत्यु के बाद जीविकोपार्जन के लिए वह ऑटो चलाती है. इस तस्‍वीर को ट्वीटर पर अब तक 10 हजार से ज्‍यादा लाइक म‍िल चुके हैं और सैंकड़ों की संख्‍या में लोग कमेंट कर अपने व‍िचार भी पेश कर चुके हैं. कई इंटरनेट यूजर्स ने मह‍िला की जमकर सराहना करते हुए ल‍िखा है क‍ि अपनी बेटियों को शिक्षित करने के लिए महिला के दृढ़ संकल्प काब‍िले तारीफ है.

एक यूजर ने लिखा, “शानदार! बाधाओं का सामना करने वाली सभी महिलाओं के लिए एक रोल मॉडल. खुद पर विश्वास और इच्छा शक्ति ने उन्हें एक अच्छा जीवन जीने के लिए प्रेरित किया. भगवान उन्हें आशीर्वाद दें.” एक अन्‍य यूजर ने ल‍िखा-“सच्ची प्रेरणा. इस महिला ने दिखाया है कि जीवन की प्रतिकूलताओं के खिलाफ दृढ़ रहने के लिए एक दृढ़ दिमाग और इच्छा शक्ति है.”

तीसरे यूजर ने कमेंट कर कहा- “इस महिला को सलाम जिसने हार नहीं मानी और पूरी ईमानदारी से अपनी रोटी के लिए लड़ रही है. ऐसे नागरिकों की वजह से भारत चमक रहा है.” एक और ने कहा- “उत्कृष्ट और सशक्त.”

एक यूजर ने लिखा, ‘समय और हालात कुछ भी करा सकते हैं. लेकिन वो जिस हिम्मत से अपना भरण पोषण कर रही है. वो एक अच्छी चीज है. मेहनत कभी खराब नहीं जाती. कुछ ना कुछ सिखाती है.’

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें up24x7news.com हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट up24x7news.com हिंदी| Tags: Anand mahindra, Auto, Businessman Anand MahindraFIRST PUBLISHED : December 09, 2022, 18:25 IST