भारी बारिश से पानी में डूबा अजमेर बादल और बरस गए तो पड़ जाएंगे जान के लाले!

Ajmer News : अजमेर शहर में हुई भारी बारिश से वहां बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. पूरे अजमेर शहर में चारों तरफ पानी ही पानी जमा हो गया है. अजमेर में बीते दो दिन से बारिश का दौर चल रहा था. अब अगर और बारिश हो गई तो जानमाल के भारी नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है.

भारी बारिश से पानी में डूबा अजमेर बादल और बरस गए तो पड़ जाएंगे जान के लाले!
अशोक सिंह भाटी. अजमेर. अजमेर में दो दिन लगातार हुई भारी बारिश से पूरा शहर जलमग्न हो गया है. शहर की ऐतिहासिक आनासागर झील लगातार हुई बारिश के चलते ओवरफ्लो हो गई है. झील ओवरफ्लो होने के बाद उसका पानी गौरव पथ पर जमा हो गया है. इससे आने जाने वाले लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. शहर का केवल गौरव पथ ही नहीं बल्कि अन्य इलाके भी पानी में डूब हुए हैं. अजमेर में कई घंटों तक हुई बारिश के कारण ये हालात हुए हैं. हालांकि फिलहाल बारिश का दौर थमा हुआ है. लेकिन अब अगर बादल और बरस गए तो लोगों को जान के लाले पड़ सकते हैं. ऐतिहासिक आनासागर झील का लेवल 13 फीट है. आनासागर झील में फाईसागर झील और चौरसियावास तालाब सहित अलग-अलग क्षेत्र से लगातार पानी पहुंच रहा है. ऐसे में आसपास की कालोनियां भी जलमग्न हो गई हैं. सड़क पर पानी जमा होने से स्थिति दयनीय हो गई है. लोग अब भगवान से और बारिश नहीं होने की प्रार्थना कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि प्रशासन के स्तर पर हर कार्रवाई नाकाम साबित हो रही है. #WATCH | Rajasthan: Severe waterlogging in several parts of Ajmer due to incessant rainfall in the area. (Drone visuals) pic.twitter.com/yS1LXpgPng — ANI MP/CG/Rajasthan (@ANI_MP_CG_RJ) August 26, 2024

आनासागर के आसपास के इलाकों में पूरा पानी भर गया है
प्रशासन से किसी भी तरह की राहत की उम्मीद छोड़ चुके लोगों का कहना है कि अब इस बारिश से भगवान ही बचा सकता है. शहर में लगातार बारिश के चलते निचले इलाकों में चौतरफा पानी ही पानी हो गया है. अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में यहां से जाने वाला पानी लोगों के घरों तक पहुंच रहा है. आनासागर के आसपास के इलाकों में पूरा पानी भर गया है.

रिमझिम बारिश का दौर तो तीन दिन से चल रहा है
अजमेर में बीते दो दिन से लगातार बारिश हो रही है. बारिश का दौर आज सुबह बंद हुआ है. लेकिन शहर में जलभराव जस का तस बना हुआ है. अजमेर में वैसे रिमझिम बारिश का दौर तो तीन दिन से चल रहा है. लेकिन बीते दो दिन से इसने जोर पकड़ लिया. रविवार शाम तक अजमेर में करीब 100 एमएम बारिश हो चुकी थी. उसके बाद रातभर बारिश का दौर चलता रहा. अब यहां लोगों को काले बादलों से ही डर लगने लगा है.

Tags: Ajmer news, Rajasthan news, Weather Update