2029 में कौन बनेगा पीएम अमित शाह ने खुद कर दी इसकी भव‍िष्‍यवाणी

गृहमंत्री अमित शाह ने 2029 लोकसभा चुनाव के ल‍िए भव‍िष्‍यवाणी की है. उन्‍होंने बताया क‍ि देश का अगला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनेंगे या नहीं.

2029 में कौन बनेगा पीएम अमित शाह ने खुद कर दी इसकी भव‍िष्‍यवाणी
लोकसभा चुनाव 2024 के बाद माना जा रहा था क‍ि शायद यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अंतिम कार्यकाल होगा. इसके बाद वे प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहेंगे. लेकिन अब खुद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 2029 लोकसभा चुनाव के ल‍िए भव‍िष्‍यवाणी की है. शाह ने बताया क‍ि 2029 में कौन प्रधानमंत्री बनने जा रहा है. कांग्रेस पर भी उन्‍होंने करारा वार क‍िया. एनडीए की ताकत पर सवाल उठाने वालों को जवाब देते हुए अमित शाह ने कहा, विपक्ष अपनी तैयारी कर ले. 2029 के लोकसभा चुनावों के बाद भी उन्‍हें विपक्ष में ही बैठने है. चंडीगढ़ में एक कार्यक्रम के दौरान शाह ने कहा, एनडीए एलायंस न केवल अपना कार्यकाल पूरा करेगा, बल्कि 2029 में सरकार भी बनाएगा. 2029 में तो आएगा… गृहमंत्री ने कहा, मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि विपक्ष को जो करना है करने दीजिए, 2029 में एनडीए आएगा, मोदी जी ही आएंगे. उन्हें (विपक्ष को) नहीं पता कि पिछले 3 चुनावों में कांग्रेस को जितनी सीटें मिली थीं, उससे कहीं ज्‍यादा सीटें इस चुनाव में बीजेपी ने जीती हैं. उन्हें यह नहीं पता क‍ि एनडीए के सिर्फ एक दल बीजेपी के पास ज‍ितनी सीटें हैं, उतनी तो उनके पूरे अलायंस के पास भी नहीं हैं. #WATCH | Chandigarh: Union Home Minister Amit Shah says, “…I assure you that let the opposition do whatever it wants to do, in 2029 NDA will come, Modi ji will come. They (opposition) do not know that BJP has won more seats in this election than the number of seats Congress got… pic.twitter.com/6yKaFJnHWi — ANI (@ANI) August 4, 2024

व‍िपक्ष को दी नसीहत
शाह ने विपक्षी दलों पर भी निशाना साधा और कहा कि इंडिया ब्लॉक अस्थिरता फैलाना चाहता है. उन्हें विपक्ष में ठीक से काम करने का तरीका सीखना चाहिए. गृहमंत्री ने कहा, ये लोग जो अस्थिरता फैलाना चाहते हैं, वे बार-बार कहते हैं कि यह सरकार चलने वाली नहीं है. मैं उन्हें आश्वस्त करने आया हूं कि न केवल सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी बल्कि अगली सरकार एनडीए की होगी और विपक्ष में बैठने के लिए तैयार होगी और विपक्ष में ठीक से काम करने का तरीका सीखेगी.

ममता-राहुल का दावा, जल्‍द ग‍िरेगी सरकार
केंद्र में जब से पीएम मोदी के नेतृत्‍व में सरकार बनी है, तब से विपक्षी नेता सवाल उठा रहे हैं. राहुल गांधी, ममता बनर्जी, लालू प्रसाद यादव, अख‍िलेश यादव, सब कह चुके हैं क‍ि यह सरकार ज्‍यादा दिन तक नहीं चलने वाली. गृहमंत्री अमित शाह का यह टिप्‍पणी उसी का जवाब है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार अस्थिर है. शायद आगे न चले. आप नेता संजय सिंह ने दावा क‍िया था क‍ि केंद्र में गठबंधन सरकार एक साल से अधिक नहीं चल पाएगी और जब भी अवसर आएगा, इंडिया ब्लॉक खुद को विकल्प के रूप में पेश करेगा.

Tags: Amit Sadh, Lok Sabha Election, Pm narendra modi