कभी खत्म हो गई थी खेलने की उम्मीदआज भीम की गदा की तरह ट्रॉफी लेकर आया चैंपियन

Rishabh Pant News: टी20 वर्ल्ड कप में झंडा गाड़ने के बाद टीम इंडिया टी20 ट्रॉफी के साथ वतन वापस आ गई. टीम इंडिया के स्वागत में आज दिल्ली से लेकर मुंबई तक जश्न ही जश्न है. टीम इंडिया अभी दिल्ली में है. कुछ देर बाद टीम की पीएम मोदी संग मुलाकात होगी. इस बीच ऋषभ पंत का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है.

कभी खत्म हो गई थी खेलने की उम्मीदआज भीम की गदा की तरह ट्रॉफी लेकर आया चैंपियन
नई दिल्ली: टीम इंडिया के एक चैंपियन खिलाड़ी की जिंदगी में दो साल पहले भूचाल आया था. अचानक जिंदगी नाजुक मोड़ पर खड़ी हो गई. किस्मत ने बड़ा जख्म दिया था. लगा जैसे सब खत्म हो गया. अब कभी क्रिकेट के मैदान पर वापस नहीं आ पाएगा. मगर उस खिलाड़ी ने अपनी मेहनत और जज्बे से किस्मत की बाजी पलट दी. यह खिलाड़ी डॉक्टर की उम्मीदों से भी आगे निकल गया. भयंकर एक्सीडेंट के डेढ़ साल बाद ही टीम इंडिया में वापस आ गया. और वापस ऐसा आया कि सीधे चैंपियन ही बन गया. जी हां, हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत की. ऋषभ पंत जब आज वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ देश लौटे तो सहसा महाभारत के भीम की याद आ गई. भीम जैसे अपने कंधे पर गदा लेकर चलते थे, पंत भी ट्रॉफी को गदा की तरह लिए नजर आए. दरअसल, टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद स्वदेश आ गई है. आज मुंबई में जश्न होगा. इससे पहले दिल्ली में पीएम मोदी संग मुलाकात होगी. रोहित शर्मा की टीम आज यानी गुरुवार सुबह नई दिल्ली पहुंची. टीम इंडिया का स्वागत ठीक वैसे ही हुआ, जैसा चैंपियन का होना चाहिए था. सुबह से ही फैन्स राह ताक रहे थे. दिल्ली पहुंचते ही एयरपोर्ट के बाहर इंडिया-इंडिया की गूंज सुनाई दी. रोहित शर्मा, विराट कोहली और ऋषभ पंत समेत सभी स्टार खिलाड़ी ट्रॉफी के साथ नजर आए. इसके बाद सभी होटल आईटीसी मॉर्या के लिए रवाना हो गए. भीम की अवतार में दिखे पंत होटल आईटीसी मौर्या में ऋषभ पंत की एंट्री देखने लायक थी. उनकी एंट्री ने महाभारत के भीम की याद दिला दी. भीम की गदा की तरह ऋषभ पंद भी वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाए नजर आए. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे ऋषभ पंत होटल में दाखिल होते हैं और अपने कंधे पर ट्रॉफी लिए हुए हैं. उनके साथ अन्य खिलाड़ी भी नजर आ रहे हैं. ऋषभ पंत की आखों में चमक और चेहरे की मुस्कान बता रही है कि यह पल उनकी जिंदकी के लिए कितना मायने रखता है. इस दौरान होटल में भी इंडिया-इंडिया की गूंज सुनाई दी. #WATCH | Rishabh Pant carrying the T20 World Cup trophy at ITC Maurya Hotel in Delhi. pic.twitter.com/hvzsMWlZLU — ANI (@ANI) July 4, 2024

पंत कभी कहां भूल पाएंगे वो दिन
ऋषभ पंत का यह पल इसलिए भी खास है, क्योंकि कुछ समय पहले तक यह भी तय नहीं था कि वह कभी क्रिकेट खेल पाएंगे. 30 दिसंबर की तारीख को ऋषभ पंत कभी नहीं भूल पाएंगे. यही वह काला दिन था, जब ऋषभ पंत की कार का एक्सीडेंट हुआ था. पंत का एक्सीडेंट तब हुआ, जब वह दिल्ली से अपने परिवार के पास रूड़की जा रहे थे. एक्सीडेंट भी ऐसा कि लगा जैसे सब खत्म हो गया. हड्डी खिसक गई, नस क्षतिग्रस्त हो गई और लिगामेंट फट गया. करीब 15 महीने लग गए उन्हें एक्सीडेंट से उबरने में. डॉक्टरों के बताए समय से पहले ही वह ठीक हो गए. इसके पीछे उनकी मेहनत और जज्बा ही था. उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर वापसी की ठान ली थी. और जब वापसी की तो सीधे वर्ल्ड कप जीतकर ही माने.

टीम इंडिया में पंत का बड़ा योगदान
दरअसल, भारत की जीत में ऋषभ पंत का भी बड़ा योगदान रहा है. अमेरिका की धीमी पिचों पर जब भारतीय बल्लेबाज फेल हो रहे थे, तब पंत ही थे जो डटे रहे. उनकी कई छोटी-छोटी और अहम पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने अपना विजय अभियान कायम रखा था. अंत में आखिरकार टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराकर टी20 वर्ल्ड वर्ल्ड कप अपने नाम कर ली. बता दें कि टीम इंडिया क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में 13 साल बाद विश्व विजेता बनी है. टीम इंडिया की वापसी पर आज शाम मुंबई में विक्ट्री परेड होगी. भारतीय टीम इससे पहले सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेगी.

Tags: Rishabh Pant, Rohit sharma, Team india