PM मोदी के सामने झुक जाते हैं स्पीकर राहुल के आरोप पर BJP ने दिखाया आईना

Rahul Gandhi News:

PM मोदी के सामने झुक जाते हैं स्पीकर राहुल के आरोप पर BJP ने दिखाया आईना
नई दिल्ली. लोकसभा में कांग्रेस सांसद और नेता विपक्ष राहुल गांधी ने स्पीकर ओम बिरला पर सवाल उठाते हुए कहा कि मैं जब अध्यक्ष से हाथ मिलाता हूं, तो उनके कंधे सीधे रहते हैं, लेकिन जब वे प्रधानमंत्री मोदी से हाथ मिलाते हैं तो झुक जाते हैं. राहुल गांधी के इस बयान के बाद सदन में हंगामा भी मचा. राहुल गांधी द्वारा स्पीकर को लेकर की गई टिप्पणी पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने पलटवार किया है. शहजाद पूनावाला ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पुरानी फोटो शेयर की, जिसमें दिख रहा है कि तत्कालीन राज्यसभा के उपसभापति पीजे कुरियन के कान में संसदीय कार्य राज्य मंत्री राजीव शुक्ला झुककर कुछ बोल रहे हैं. शहजाद पूनावाला ने एक्स पर लिखा, ”राहुल गांधी ने भारतीय मूल्यों के अनुसार वरिष्ठ (उम्र या पद में) के सामने झुकने के लिए अध्यक्ष पर भयानक प्रहार किया. लेकिन, क्या आपको पता है कि अध्यक्ष कब झुके थे? जब राजीव शुक्ला ने सोनिया गांधी के निर्देश पर अध्यक्ष को सदन स्थगित करने का आदेश दिया- वह झुकना होता है.” Rahul Gandhi made a horrible pot shot at Speaker for showing Indian Values of bowing before a senior (in age or position ) But you know when the Chair bowed? When Rajiv Shukla ordered Chair to adjourn House on instructions of Sonia Gandhi- That is Jhukna… Shehzad Jai Hind (Modi Ka Parivar) (@Shehzad_Ind) July 1, 2024

दूसरी पोस्ट में उन्होंने लिखा, “यह परिवार के निर्देशों के प्रति झुकना है, 2012 यह वह समय है, जब संस्थाओं ने वैसे ही झुकना शुरू कर दिया था जैसा उन्होंने 1975 में आपकी दादी इंदिरा गांधी द्वारा लगाए गए आपातकाल के दौरान किया था.”

दूसरी तरफ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने राहुल गांधी की इस टिप्पणी का सदन में जवाब भी दिया. उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री सदन के भी नेता हैं. मेरी संस्कृति और संस्कार कहती है कि जो हमसे बड़े हैं, उनको झुककर नमस्कार करो, मुझे यही सिखाया गया है और बराबर वालों से बराबर का व्यवहार करो.”

Tags: Lok Sabha Speaker, Narendra modi, Om Birla, Rahul gandhi