वीडियो वायरल: NEET-PG पेपर टलने पर बिफरी छात्रा बोल गई ऐसा लोग बोले- चुप

NEET-UG exam updates: नीट-यूजी का पेपर टलने के चलते जहां छात्र-छात्राओं में गुस्सा है वहीं कुछ लोग इस पेपर को रद्द कर भविष्य में नई डेट जारी करने की सरकार की मंशा को सही बात रहे हैं.

वीडियो वायरल: NEET-PG पेपर टलने पर बिफरी छात्रा बोल गई ऐसा लोग बोले- चुप
NEET Paper Leak Controversy: नीट-यूजी का पेपर टलने के चलते जहां छात्र-छात्राओं में गुस्सा है वहीं कुछ लोग इस पेपर को रद्द कर भविष्य में नई डेट जारी करने की सरकार की मंशा को सही बात रहे हैं. रविवार 23 जून को तयशुदा NEET-PG एग्जाम अगले आदेश तक के लिए रद्द कर दी जिसके चलते छात्र-छात्राओं में रोष देखने को मिला. दूर दराज से आए स्टूडेंट परीक्षा कैंसल होने से निराश भी हुए और परेशान भी. दरअसल इस परीक्षा के लिए 2,28,757 छात्र पेपर में बैठने वाले थे. 22 जून की रात को आए आदेश के बाद घरों से निकल चुके, तैयारी करके बैठ छात्रों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ा. इसी परेशानी की जद में छात्रा ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर इस बाबत अपनी बात रखी जो काफी वायरल हो रही है. इस वीडियो में वह छात्रा अधिकारियों से ‘युवा छात्रों के जीवन को बर्बाद करने’ के लिए शिक्षा मंत्रालय से गुस्सा जता रही हैं. वीडियो उस रात का लगता है जब यह परीक्षा पोस्टपोन होने की सूचना आई थी. वह कहती हैं कि मुझे अभी पता चला कि NEET PG परीक्षा जो कल सुबह 9:30 बजे आयोजित होने वाली थी, स्थगित कर दी गई और स्थगन के लिए 15 मिनट पहले ही नोटिस जारी किया गया. इसका मतलब है कि पेपर होने में 12 घंटे से भी कम का समय बाकी था… क्या शिक्षा मंत्रालय के लोग ऐसे निर्णय लेने के योग्य हैं! क्या वे इस तरह की पॉजिशन में रहने और बदलाव करने, ऐसी नीतियां बनाने के योग्य हैं जो लोगों के जीवन को इस तरह बर्बाद कर देंगी? क्या आप लोग ऐसे काम करने से पहले एकदम नहीं सोचते? आप पेपर से 12 घंटे पहले परीक्षा रोककर परीक्षा की इंटीग्रिटी की रक्षा करने की कोशिश कर रहे हैं! Student reaction after NEET #ExamCancelled pic.twitter.com/s9ApEGxoiG — Siddharth (@SidKeVichaar) June 23, 2024

एक्स पर पोस्ट किए गए इस वीडियो पर जहां ज्यादातर लोग छात्रा के गुस्से को लेकर उससे संवेदना जता रहे हैं वहीं कुछ लोग उन्हें सलाह भी दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि क्या लगता है सरकार आपके साथ नहीं है, वो पेपर माफिया के साथ है. एक दूसरे यूजर ने कहा कि कुछ ही दिन के लिए एग्जाम पोस्टपोन हुआ है और वह भी इसलिए क्योंकि पेपर कांग्रेस के लोगों ने लीक किया था. चुप रहो और तैयारी करो, अगली तारीख जल्द ही घोषित कर दी जाएगी.

यह भी पढ़ें- UGC NET 2024: यूजीसी नेट, नीट पीजी के खिलाफ नहीं थी कोई भी शिकायत, फिर क्यों रद्द हुए Exams? 

छात्रा अपने वीडियो में कहती है कि जब आप एडमिट कार्ड जारी कर रहे थे तो आपने क्या किया? NEET UG विवाद तब भी चल रहा था, तब आपको किसने रोका और अब आप ऐसा क्यों कर रहे हैं, आप यहां क्या साबित करना चाह रहे हैं? ये डॉक्टर हैं, ये छोटे बच्चे नहीं हैं, वे इसी देश में रहने के लिए परीक्षा दे रहे हैं जिसे आप उनकी नीतियों से बर्बाद कर रहे हैं और फिर आपमें हर किसी से यह पूछने का साहस है, ‘हर कोई देश क्यों छोड़ रहा है?

छात्रा की इस पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने कहा, मेरा मानना ​​है कि अगर अधिक स्टूडेंट सरकार की आलोचना करना शुरू कर दें तो उन्हें समय पर न्याय मिल सकता है. नौकरशाहों और राजनेताओं ने स्टूडेंट्स का भविष्य बर्बाद कर दिया है. एक अन्य यूजर ने लिखा- हताशा बढ़ती जा रही है, पता नहीं सरकार की आंखें कब खुलेंगी.

Tags: Crime News, Most viral video, Neet exam, Social Media Viral