महाराष्ट्र: कांग्रेस ने जारी की 14 उम्मीदवारों की नई लिस्ट जानें कौन कहां से

Congress Candidate List: संभाजीनगर पूर्व सीट से कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बदल दिया. पार्टी ने अब लाहूश शेवाले के नाम का ऐलान किया है, जबकि पहले इस सीट से मधुकर देशमुख चुनाव लड़ रहे थे.

महाराष्ट्र: कांग्रेस ने जारी की 14 उम्मीदवारों की नई लिस्ट जानें कौन कहां से
मुंबई. कांग्रेस ने 20 नवंबर को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 14 उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की, जिसमें दो विधानसभा क्षेत्रों में उम्मीदवार बदले गए हैं. नई लिस्ट के साथ महा विकास आघाडी (एमवीए) गठबंधन की घटक कांग्रेस ने अब तक 99 उम्मीदवारों की घोषणा की है. कांग्रेस ने मुंबई के अंधेरी (पश्चिम) चुनावी क्षेत्र से पार्टी नेता सचिन सावंत की जगह पूर्व विधायक अशोक जाधव को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, संभाजीनगर पूर्व सीट से मधुकर देशमुख की जगह लाहू शेवाले को मैदान में उतारा गया है. अन्य उम्मीदवारों में कांग्रेस ने चंद्रपुर जिले की वरोरा सीट से प्रवीण काकड़े को मैदान में उतारा है. कांग्रेस अध्यक्ष श्री @kharge की अध्यक्षता में आयोजित ‘केंद्रीय चुनाव समिति’ की बैठक में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट। pic.twitter.com/F7Hw3SMn3L — Congress (@INCIndia) October 27, 2024

हाल में हुए लोकसभा चुनावों में वरोरा से कांग्रेस की विधायक प्रतिभा धानोरकर चंद्रपुर निर्वाचन क्षेत्र से सांसद निर्वाचित हुई थीं. संजय मेश्राम को उमरेड सीट से मैदान में उतारा गया है, जहां कांग्रेस विधायक राजू परवे ने पार्टी छोड़कर शिवसेना के टिकट पर रामटेक सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था. नांदेड़ उत्तर से अब्दुल सत्तार अब्दुल गफूर को टिकट दिया गया है, जबकि अमलनेर से अनिल शिंदे पर पार्टी ने भरोसा जताया है.

महा विकास आघाडी (एमवीए) में सीटों के तालमेल को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया जा सका है, हालांकि कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी रमेश चेन्निथला ने सीईसी की बैठक के बाद शुक्रवार को कहा था कि महाराष्ट्र में महा विकास आघाडी एकजुट है और सीटों के तालमेल को शनिवार शाम तक अंतिम रूप दे दिया जाएगा.

कई दिनों के गतिरोध के बाद महा विकास आघाडी ने बुधवार को 288 सदस्यीय राज्य विधानसभा चुनाव के लिये सीट बंटवारे को लेकर फॉर्मूले की घोषणा की थी. इसके तहत शिवसेना (यूबीटी), कांग्रेस और राकांपा (एसपी) के 85-85 सीट पर चुनाव लड़ने की घोषणा की गई थी. कुछ सीटों को लेकर अब भी गतिरोध है. महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 20 नवंबर को होगा, जबकि मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी.

Tags: Congress, Maharashtra election 2024