सिलिंडर से आ रही थी हिसहिसाने की आवाज नीचे देखते ही उड़े शख्स के होश!

किचन में रखे गैस सिलिंडर से अजीब सी आवाज आ रही थी. ऐसा लग रहा था कि गैस लीक हो रही है. हालांकि, वो आवाज थोड़ी विचित्र थी. ऐसे में जैसे ही शख्स ने नीचे देखा उसके होश उड़ गए.

सिलिंडर से आ रही थी हिसहिसाने की आवाज नीचे देखते ही उड़े शख्स के होश!
किचन में रखे गैस सिलिंडर कई बार अक्सर लीक होने लगते हैं. उसकी बदबू से पता चल जाता है कि गैस लीक हो रही है. लेकिन तब क्या होगा, जब ऐसा लगेगा कि गैस लीक जैसी आवाज तो आ रही है, लेकिन उसमें बदबू नहीं है. यकीनन आप गैस सिलिंडर को चेक करेंगे. ऐसा ही कुछ हुआ एक शख्स के साथ. वो अपने घर में रखे सिलिंडर के पास से आ रही आवाज को देखने गया, तो उसके होश उड़ गए. दरअसल, जिसे वो समझ रहा था कि गैस लीक हो रही है, असल में वो आवाज एक सांप के हिसहिसाने की थी. वो सांप सिलिंडर के निचले हिस्से में मौजूद छोटे से छेद में फंस गया था. ऐसे में तुरंत सांप पकड़ने वाले को बुलाना पड़ा. वायरल हो रहे इस वीडियो को कार्तिक शेखर आचार्य ने शेयर किया है, जो फिटनेस ट्रेनर होने के साथ-साथ सांप भी पकड़ते हैं. वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा है कि लगातार 2 घंटे की मशक्कत के बाद इस सांप को बचाया गया और सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया. साथ ही उन्होंने स्लोगन लिखा है, ‘जानवरों को बचाओ, पर्यावरण को बचाओ’. वायरल वीडियो में देख सकते हैं कि सांप कैसे सिलिंडर के छेद में अटका हुआ है. उसे निकालना भी बेहद मुश्किल है. छूने पर वो अटैक न करें, इसलिए उसके मुंह को कपड़े से ढंक दिया गया है. फिर काला टेप लगाकर धीरे-धीरे उसे बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है. View this post on Instagram A post shared by (@karthikshekar6)

वीडियो में आप देख सकते हैं कि सारे सुरक्षा इंतजाम करने के बाद कार्तिक उस सांप को आगे की ओर धकेल रहे हैं. फिर धीरे-धीरे उसे खींच रहे हैं, लेकिन यह भी ध्यान रखा है कि कहीं उसे कोई नुकसान न पहुंचे. हालांकि, आगे की ओर से सांप को खींचना मुश्किल होता है, ऐसे में वो उसकी पूंछ की ओर से खींचने की कोशिश करते हैं. इस बीच सांप जैसे ही बाहर आता है, उसके मुंह को वो पकड़ लेते हैं. इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को खूब देखा जा रहा है. अब तक इस वीडियो को 1 करोड़ 99 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं, 4 लाख 14 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है. इतना ही नहीं, 19 सौ से ज्यादा कमेंट्स आ चुके हैं.

इस वीडियो पर कमेंट करते हुए लक्ष्मी श्री ने लिखा है कि कम से कम सांप तो अच्छे हैं, उसे बचाने के बाद उसने काटने की कोशिश नहीं की. अगर आप इंसानों को बचाते हैं या उनकी मदद करते हैं, तो कुछ लोग उसे भूल जाते हैं. एक दूसरे यूजर ने कमेंट किया है कि सांप को एक इंसान ने बचाया है. ऐसे में उसे अब से कभी किसी इंसान को नहीं काटना चाहिए. एक अन्य यूजर ने लिखा है कि सांप को देखते ही मेरे दिमाग में सबसे पहले यही आता है कि उसे मार दो, इससे पहले कि वह तुम्हें मार डाले. लेकिन आपने इसे बहुत अच्छे से बचा लिया.

Tags: Khabre jara hatke, OMG Video, Shocking news, Weird news