Viral: शख्स ने ऑर्डर की भेज थाली IRCTC ने भेजा ऐसा खाना नहीं भूलेगा जीवन भर

रेलवे में आए दिन खाना के खराब क्वालिटी पर लेकर सवाल उठते रहते हैं, बावजूद उसके रेलवे या फिर आईआरसीटीसी को कोई फर्क नहीं पड़ता है. जिम्मदार कर्मचारियों पर एक्शन के बजाए काम चलाउ व्यवस्था को आगे किसी तरह ठेलते रहता है. अभी हाल में एक एसा वीडियो वायरल हुआ है, जिसे देख कर आपको रेलवे के गैर जिम्मेदारी का एहसास हो जाएगा.

Viral: शख्स ने ऑर्डर की भेज थाली IRCTC ने भेजा ऐसा खाना नहीं भूलेगा जीवन भर
Railway News: इंडियन रेलवे में जितना मुश्किल कंफर्म टिकट मिलना हो गया ह उतना ही ट्रैवलिंग को दौरान साफ सुथरा खाना मिलना. रोजाना कहीं न कहीं रेलवे में पैक्ड खाने को लेकर वीडियो वायरल होते रहता है. सोशल मीडिया पर कभी बासी तो कभी खराब क्वालिटी के खाने को लेकर आईआरसीटीसी ट्रोल होते रहता है. फिर भी वह यात्रियों को परोसे जाने वाले खाने की अरेंजमेंट में कोई सुधार करता नहीं दिख रहा है. अबी हाल में सोशल मीडिया पर एक खाने का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद आपका भी ट्रेन की पेंट्रीकार या आईआरसीटीसी के साइट से खाना ऑर्डर करना नहीं चाहेंगे. सोशल मीडिया रेडिट (Reddit) पर वीडियो वायरल हो रहा है. एक शख्स ट्रेन में यात्रा के दौरान पहली बार IRCTC एप्प से वेज खाना ऑर्डर किया था. वह शख्स चावल, दाल और दो सब्ज़ियों वाला अपना ऑर्डर जैसे खोलता है, उसके गुलाब जामुन के डब्बे में एक जिंदा कॉकरोच टहल रहा था. उसने खाने का वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया जिसके बाद लोगों ने प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी. उसने वीडियो को कैप्शन दिया है- ‘पहली बार मैंने IRCTC से डिनर ऑर्डर किया और मुझे ये मिला, जिंदा कॉकरोच’ Cockroach in food byu/Aggravating-Wrap-266 inindianrailways

वीडियो ने तुरंत लोगों का ध्यान खिंचा और लोग मजेदार कमेंट करने लगे. एक यूजर ने मजाक में लिखा, ‘कुरकुरे, प्रोटीन वाला आहार.’ दूसरे ने रेलवे की ‘महंगी नॉन-वेज थाली’ को लाइव गार्निश प्रदर्शन. लोगों ने और भी कई तरह की कमेंट कर रेलवे का मजाक उड़ाया. लोगों ने कॉकरोच की रेलवे को धोखा देकर मीठाई के डिब्बे में घुसने की कला की भी तारीफ की.

दुख की बात है कि यह घटना कोई अकेली घटना नहीं है. हाल ही में काशी एक्सप्रेस में सवार एक अन्य यात्री ने भी इसी तरह का अनुभव शेयर किया था. परवेज हाशमी नाम के शख्स को खाने में कीड़ा मिला था, जिसके बाद उन्होंने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को टैग करते हुए ट्रेन संख्या 15018 में अपनी यात्रा के बारे में जानकारी शेयर की. यह ट्रेन गोरखपुर और मुंबई में लोकमान्य तिलक टर्मिनस के बीच चलती है.

Tags: Indian Railway news, Most viral video, Viral video