अनंत-राधिका शादी: मामेरु सेरेमनी के लिए दुल्‍हन की तरह सजा एंटीलिया

Anant Ambani-Radhika Merchant Wedding: रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की शादी को लेकर जश्‍न का दौर शुरू हो गया है. खास सेरेमनी के लिए एंटीलिया को दुल्‍हन की तरह सजाया गया है.

अनंत-राधिका शादी: मामेरु सेरेमनी के लिए दुल्‍हन की तरह सजा एंटीलिया
मुंबई. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और MD मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी और उद्योगपति वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. शादी से पहले जोड़े ने बुधवार 3 जुलाई को मुंबई में एंटीलिया निवास पर मामेरु समारोह की मेजबानी की. एंटीलिया की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए हैं, जिसमें घर पूरी तरह सजा हुआ नजर आ रहा है. इसे लाल, गुलाबी और नारंगी फूलों से सजाया गया है. इसकी खूबसूरती बढ़ाने के लिए चारों तरफ गोल्डन लाइटें भी लगाई गई हैं. अनंत और राधिका के कैरिकेचर वाली एक डिजिटल स्क्रीन भी लगाई गई है. इसमें लिखा है- ऑल द बेस्ट. सोशल मीडिया पर सामने आए एक अन्य वीडियो में होने वाली दुल्हन राधिका मर्चेंट कार्यक्रम स्थल में प्रवेश करती हुई दिखाई दे रही हैं. वह भारी कढ़ाई वाले नारंगी रंग के लहंगे में नजर आ रही हैं और हमेशा की तरह सबसे खूबसूरत लग रही हैं. उन्होंने अपने लुक को पारंपरिक झुमके, मांग-टीका और नेकलाइन से पूरा किया. मामेरु गुजराती परंपरा मामेरु एक गुजराती विवाह परंपरा है, जिसमें दुल्हन के मामा उसे मिठाई और उपहार देने आते हैं. आमतौर पर दुल्हन को पैनेतर साड़ी, आभूषण, हाथी दांत या सफेद चूड़ा उनके मामा द्वारा दिया जाता है. इसके अलावा उपहार के रूप में मिठाइयां और सूखे मेवे भी ट्राउसो ट्रे में खूबसूरती से पैक किए जाते हैं. View this post on Instagram A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

13 जुलाई को शदी
अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट 13 जुलाई को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में शादी के बंधन में बंधेंगे. मेहमानों को ‘सेव द डेट’ निमंत्रण मिलना शुरू हो गया है, जो एक पारंपरिक लाल और सोने का कार्ड है. इसमें तीन दिवसीय समारोह का विस्‍तृत ब्‍योरा है. विवाह समारोह 12 जुलाई को शुरू होंगे. ड्रेस कोड पारंपरिक भारतीय है. 13 जुलाई शुभ आशीर्वाद का दिन होगा और ड्रेस कोड भारतीय औपचारिक है. 14 जुलाई को मंगल उत्सव या शादी का रिसेप्शन होगा और ड्रेस कोड भारतीय ठाठ है. ये सभी समारोह BKC स्थित जियो वर्ल्ड सेंटर में आयोजित किए जाएंगे.

Tags: Anant Ambani, Anant Ambani Radhika Merchant Wedding Celebrations, Mukesh ambani