पूरा दिल्ली हुआ पानी-पानी सड़कों रहीं गाड़ियां IMD का भारी बारिश का अलर्ट

आईएमडी ने बताया कि मानसून टर्फ दिल्ली के ऊपर बना हुआ है जिसके वजह से पूर्वी राजस्थान उत्तर प्रदेश के काफी हिस्से बिहार पश्चिम बंगाल उड़ीसा और झारखंड में भारी बारिश की संभावना है. आईएमडी ने पहाड़ों पर बादल फटने का अलर्ट जारी किया है.

पूरा दिल्ली हुआ पानी-पानी सड़कों रहीं गाड़ियां IMD का भारी बारिश का अलर्ट
नई दिल्ली. दिल्ली एनसीआर में बारिश हमने की नाम नहीं ले रही है. ऐसा लग रहा है मानो राष्ट्रीय राजधानी में आफत की बारिश हो रही हो. मौसम विभाग (आईएमडी) ने अगले 24 घंटों के लिए दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में खास कर नोएडा गाजियाबाद और गुरुग्राम में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है. गुरुवार की शाम गुरुवार की शाम दिल्ली सहित आसपास के इलाकों में घंटे भर भारी बारिश हुई, जिसके वजह से सड़कों पर जल भराव की स्थिति हो गई. शाम को ऑफिस से घर लौटते समय हजारों लोगों को सड़कों पर जाम का सामना करना पड़ा नोएडा से दिल्ली जोड़ने वाली डीएनडी फ्लाईओवर से लेकर दिल्ली गुरुग्राम हाईवे पर गाड़ियां रहती हुई नजर आई. आपको बताते चले कि ऐसे हालात आने वाले हफ्ते में भी बना रहेगा. मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. एएनआई ने गुरुवार की शाम को दिल्ली कई इलाकों से बारिश का विजुअल शेयर किया है. इसमें राष्ट्रपति भवन से लेकर धौला कुआं, प्रगति मैदान से लेकर के आईटीओ के साथ के कई इलाकों में बारिश की वजह से सड़कों पर जलभराव हो गया, जिसके वजह से लोगों को भारी मशक्कत उठाना पड़ा. आईएमडी ने बताया कि मानसून टर्फ दिल्ली के ऊपर बना हुआ है जिसके वजह से पूर्वी राजस्थान उत्तर प्रदेश के काफी हिस्से बिहार पश्चिम बंगाल उड़ीसा और झारखंड में भारी बारिश की संभावना है. आईएमडी ने पहाड़ों पर बादल फटने का अलर्ट जारी किया है. #WATCH दिल्ली: धौला कुआं पर बारिश के कारण ट्रैफिक जाम लगा। pic.twitter.com/M8PgyP5yy0 — ANI_HindiNews (@AHindinews) August 9, 2024

अगले 24 घंटे का मौसम
मौसम विभाग ने बताया कि अगले 24 घंटे में अरुणाचल प्रदेश, बिहार, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान और पश्चिम मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. वहीं, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, असम और मेघालय, उप-हिमालयी क्षेत्र पश्चिम बंगाल और सिक्किम, ओडिशा, झारखंड, जम्मू-कश्मीर-लद्दाख, पंजाब, हरियाणा में अलग-अलग स्थानों पर भी भारी बारिश की संभावना है. वहीं, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, पश्चिम राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र और गुजरात क्षेत्र के घाट क्षेत्र में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. अरब सागर के साथ-साथ गुजरात के आसपास के इलाकों में भारी बारिश के साथ 35 किमी प्रति घंटे से 45 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है.

अगस्त में जमकर होगी बारिश
स्काईमेट वेदर के अनुसार, अगस्त में बचे बाकी दिनों में कुछ क्षेत्रों में अच्छी बारिश होने की संभावना है. बता दें, मानसून सीजन आधा बीत चुका है. यूपी के पूर्वी हिस्से बलिया, गाजीपुर, देवरिया, आज़मगढ़, महराजगंज, चंदौली और संतकबीरनगर जैसे जिलों में अच्छी बारिश होने की संभावना है. इन क्षेत्रों में सीजन के अंत तक देखी गई बारिश की कमी में सुधार हो सकता है. बिहार और उत्तरी बंगाल में भी अच्छी मानसूनी वर्षा होगी.