ड्रग इंस्‍पेक्‍टर के पास मिला इतना कैश…नोट गिनते थक गई पुलिस कांड भी खतरनाक

पंजाब पुलिस की एंटी-नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने यह एक्‍शन लिया. पुलिस को भनक लग गई थी कि राज्‍य में एक ड्रग इंस्‍पेक्‍टर गुपचुप तरीके से नशे का कारोबार कर रहे लोगों की मदद कर रहा है. इस गंदे खेल से उसने खूब पैसा भी बना लिया है। जिसके बाद यह एक्‍शन लिया गया.

ड्रग इंस्‍पेक्‍टर के पास मिला इतना कैश…नोट गिनते थक गई पुलिस कांड भी खतरनाक
हाइलाइट्स पंजाब पुलिस के हत्‍थे चढ़ा ड्रग इंस्‍पेक्‍टर. नशे के कारोबार में तस्‍करों की करता था मदद. इंस्‍पेक्‍टर से डेढ़ करोड़ कैश बरामद किया गया. नई दिल्‍ली. पंजाब के युवाओं में नेश के सेवन की खबरें तो बीते कुछ दशकों में लगातार सुनते आए हैं. अब पंजाब में ऐसी घटना सामने आई, जिससे उन दावों को और मजबूती मिलती है कि कैसे सिस्‍टम में बैठे लोग ही राज्‍य में नशे के कारोबार को बढ़ाने में मदद करते हैं. जी हां, पंजाब पुलिस ने एक ऐसे ड्रग इंस्पेक्टर को अरेस्‍ट किया है जो कथित तौर पर राज्‍य में ड्रग तस्कर गैंग का सदस्‍य है। गुपचुप तरीके से वो पंजाब में नशे को बढ़ावा देने के लिए तस्‍करों की मदद करता था. पुलिस का दावा है कि वो जेल में बंद कई तस्करों के संपर्क में था. पंजाब पुलिस के एंटी-नारकोटिक्स टास्क फोर्स द्वारा मोहाली से उसकी गिरफ्तारी की गई. जांच के बाद पंजाब पुलिस ने इस ड्रग इंस्पेक्टर से 1.49 करोड़ रुपये कैश भी बरामद किया. एसएएस नगर से इस ड्रग इंस्पेक्टर की गिरफ्तारी हुई. पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि आरोपी अवैध फार्मास्यूटिकल्स, मेडिकल स्टोर से जुड़े ड्रग तस्करों की संचालन में मदद करता था. इतना ही नहीं वो मनी लॉन्ड्रिंग भी कर रहा था. आरोपी जेल के अंदर बंद ड्रग तस्करों के संपर्क में था और बाहर उनके ड्रग नेटवर्क को मदद पहुंचाता था. यह भी पढ़ें:- अहमदाबाद-भुज के बीच देश की पहली वंदे भारत मेट्रो फर्राटा भरने को तैयार, क्‍या है खासियत, शेड्यूल? जानें सबकुछ In a major breakthrough Anti-Narcotics Task Force (#ANTF) @PunjabPoliceInd, has successfully arrested a Drug Inspector from SAS Nagar The accused was facilitating drug smuggling operations connected to illegal pharmaceuticals, medical stores and laundering the drug money… pic.twitter.com/tSA0hNtBb7 — DGP Punjab Police (@DGPPunjabPolice) September 13, 2024

एंटी-नारकोटिक्स टास्क फोर्स को जांच के दौरान गंभीर वित्तीय अनियमितताएं मिली. जिसके बाद उन 24 बैंक खातों की पहचान की जिनसे अवैध लेनदेन से जुड़े 7.09 करोड़ रुपये थे. इस रकम को फ्रीज कर दिया गया. दो बैंक लॉकर को भी जब्त किया गया. पुलिस ने 1.49 करोड़ रुपए नकद, 260 ग्राम सोना और विदेशी मुद्रा बरामद की. इसके अलावा, अवैध गतिविधियों से अर्जित की गई बड़ी संपत्ति की पहचान की गई, जिसमें जीरकपुर और डबवाली में 2.40 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति भी शामिल है.

Tags: Chandigarh news, Drug smuggler, Punjab Police