48 डिग्री की गर्मी में अरविंद केजरीवाल को नहीं मिला Cooler -आतिशी का आरोप

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल कल यानी रविवार को ही तिहाड़ जेल पहुंचे थे. अरविंद केजरीवाल के जेल जाने के कुछ ही घंटे बाद एक बार से उनको लेकर राजनीति शुरू हो गई है.

48 डिग्री की गर्मी में अरविंद केजरीवाल को नहीं मिला Cooler -आतिशी का आरोप
नई दिल्ली. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल कल यानी रविवार को ही तिहाड़ जेल पहुंचे थे. अरविंद केजरीवाल के जेल जाने के कुछ ही घंटे बाद यानी आज उनको लेकर एक बार फिर से राजनीति शुरू हो गई है. दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी मार्लेना ने आरोप लगाया है कि अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल में प्रताड़ित किया जा रहा है. आतिशी ने एक्स पर वीडियो पोस्ट कर यह आरोप लगाया. आतिशी ने x पर लिखा, ‘सुप्रीम कोर्ट द्वारा 21 दिन की जमानत खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजीराल जी ने सरेंडर किया, लेकिन उन्हें 48 डिग्री तापमान में एक छोटी सी काल कोठरी में रखा गया है. जहां कूलर तक तक नहीं है, जो कैदियों को भी उपलब्ध है. मोदी-BJP और LG साहब की क्रूरता की कोई सीमा नहीं है. प्रधानमंत्री जी, अगर आप अरविंद केजरीवाल जी को इतना प्रताड़ित करोगे तो देश और दिल्ली की जनता आपको कभी माफ नहीं करेगी.’ Supreme Court द्वारा 21 दिन की जमानत ख़त्म होने के बाद मुख्यमंत्री @ArvindKejriwal जी ने Surrender किया। लेकिन उन्हें 48 डिग्री तापमान में एक छोटी सी काल कोठरी में रखा गया है जहां Cooler तक नहीं है । जो क़ैदियों को भी उपलब्ध है। मोदी-BJP और LG साहब की क्रूरता की कोई सीमा नहीं… pic.twitter.com/xaYvSpC5bF — AAP (@AamAadmiParty) June 3, 2024
बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने कल यानी 2 जून की शाम 5 बजे तिहाड़ जेल में सरेंडर किया था. सरेंडर करने से पहले वह पार्टी कार्यकर्ता, नेता और शुभचिंतकों से मिले. उन्होंने कार्यकर्ताओं को एक संदेश भी देते हुए कहा था, ‘मैं देश बचाने के लिए जेल जा रहा हूं. मुझे नहीं पता कब वापस आऊंगा. वहां मेरे साथ क्या-क्या होगा, मुझे नहीं पता.’

आपको बता दें कि रविवार को अरविंद केजरीवाल पहले राजघाट गए और फिर हनुमान मंदिर जाकर पूजा की और इसके बाद आम आदमी पार्टी के दफ्तर भी पहुंचे. आपको बता दें कि दिल्ली शराब नीति मामले में उनकी अंतरिम जमानत 1 जून तक ही थी और उन्हें 2 जून को तिहाड़ में सरेंडर करना था. सुप्रीम ने बीते 10 मई को चुनाव प्रचार के लिए केजरीवाल को अंतरिम जमानत दी थी.

बता दें कि अरविंद केजरीवाल 10 मई को ही जेल से बाहर आए थे. अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. उसी दिन हाईकोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी से रोक वाली याचिका को खारिज कर दिया था. इससे पहले जांच एजेंसी केजरीवाल को 9 समन भेज चुकी थी. अरविंद केजरीवाल जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए थे.

Tags: CM Arvind Kejriwal, Tihar jail