श्रद्धा मर्डर केस: शव के 35 टुकड़े करने वाले आफताब ने ढाए थे सितम श्रद्धा के दोस्तों ने सुनाई जुल्म की दास्तां

Shraddha murder case: पुलिस के मुताबिक, दिल्ली के महरौली इलाके में आफताब ने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा की गला घोंटकर कथित रूप से हत्या कर दी, उसके शव के करीब 35 टुकड़े कर उन्हें लगभग तीन सप्ताह तक 300 लीटर की क्षमता वाले फ्रिज में रखा एवं एक के बाद एक कर उन्हें राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों में फेंक दिया. आफताब अमीन पूनावाला की गिरफ्तारी के बाद यह नृशंसा घटना छह माह बाद सामने आई. महिला के शव के कटे हुए कुछ हिस्से मिले हैं और पुलिस हत्या में प्रयुक्त हथियार तलाश रही है.

श्रद्धा मर्डर केस: शव के 35 टुकड़े करने वाले आफताब ने ढाए थे सितम श्रद्धा के दोस्तों ने सुनाई जुल्म की दास्तां
हाइलाइट्सश्रद्धा मर्डर केस में उसके दोस्तों ने बड़ा खुलासा किया है.श्रद्धा के एक दोस्त के मुताबिक, आफताब उसे खूब पीटता था.आफताब को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में श्रद्धा हत्याकांड को लेकर एक और दिल दहला देने वाला खुलासा हुआ है. शव के 35 टुकड़े करने से पहले श्रद्धा के ऊपर आफताब ने किस तरह सितम ढाए थे, इसकी दास्तां सामने आई है. श्रद्धा के दोस्तों की मानें तो आफताब उसे खूब पीटता था और श्रद्धा चाहकर भी उससे अलग नहीं हो पा रही थी, जिसका नतीज यह हुआ कि आफताब ने उसकी हत्या कर दी. दरअसल, आरोपी आफताब ने श्रद्धा को बेरहमी से मौत के घाट उतारने के बाद उसके 35 टुकड़े कर उन्हें अलग-अलग जगह पर जंगल में फेंक दिया था. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, महाराष्ट्र के पालघर में रहने वाले श्रद्धा के दोस्त रजत शुक्ला ने कहा कि वे दोनों (श्रद्धा और आफताब) 2018 से रिलेशनशिप में थे. शुरुआत में दोनों खुशी-खुशी रहते थे, फिर श्रद्धा ने उसे बताया कि आफताब उसे खूब मारने-पीटने लगा. वह उसे छोड़ना चाहती थी लेकिन वो ऐसा नहीं कर सकी. बाद में दोनों नौकरी के लिए दिल्ली में शिफ्ट हो गए. वहीं, श्रद्धा के दूसरे दोस्त लक्ष्मण की मानें तो उन्हें जुलाई में ही श्रद्धा को लेकर आशंका हो गई थी. उन्होंने कहा कि मैं जुलाई से ही श्रद्धा को लेकर चिंतित था क्योंकि उसकी तरफ से मुझे मैसेज का कोई जवाब नहीं आ रहा था. उसका फोन भी बंद था. उसके अन्य दोस्तों से उसके बारे में पूछताछ करने के बाद मैंने उसके भाई को सूचित किया और हमने पुलिस से संपर्क किया. Shraddha murder case | Palghar: I was worried about Shraddha since July as there wasn’t any reply from her side. Her phone was switched off too. After enquiring about her among her other friends,I informed her brother & we approached police: Laxman Nadir,Shraddha’s friend (14.11) pic.twitter.com/u5mpA8QgVr — ANI (@ANI) November 14, 2022

पुलिस के मुताबिक, दिल्ली के महरौली इलाके में आफताब ने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा की गला घोंटकर कथित रूप से हत्या कर दी, उसके शव के करीब 35 टुकड़े कर उन्हें लगभग तीन सप्ताह तक 300 लीटर की क्षमता वाले फ्रिज में रखा एवं एक के बाद एक कर उन्हें राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों में फेंक दिया. आफताब अमीन पूनावाला की गिरफ्तारी के बाद यह नृशंसा घटना छह माह बाद सामने आई. महिला के शव के कटे हुए कुछ हिस्से मिले हैं और पुलिस हत्या में प्रयुक्त हथियार तलाश रही है.

श्रद्धा की हत्या के बाद Google पर क्या ढूंढ रहा था आफताब, पुलिस ने किया खुलासा

विश्वासघात और छल की इस दु:खद घटना में आरोपी आफताब, जो एक प्रशिक्षित बावर्ची (शेफ) है, अपराध करने के छह महीने तक बचता रहा. पूछताछ में उसने बताया कि हत्या को अंजाम देने के बाद वह उसी घर में रह रहा था, जहां वे दोनों साथ रहते थे. उससे पूछताछ में हत्या का ब्योरा सामने आने के बाद शनिवार की सुबह उसे गिरफ्तार किया गया. आफताब अमीन पूनावाला ने जांच के दौरान पुलिस को बताया कि शादी को लेकर हुए झगड़े के बाद उसने श्रद्धा वाकर की हत्या की और उसके शरीर को टुकड़ों में काटने का विचार उसे एक अमेरिकी टेलीविजन सीरीज ‘डेक्सटर’ से आया.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने शव के कटे हुए हिस्सों को रखने के लिए 300 लीटर वाला एक फ्रिज खरीदा तथा शव से आने वाली बदबू को दबाने के लिए अगरबत्तियों एवं रूम फ्रेशनर का उपयोग किया. पुलिस ने कहा कि आधी रात को पॉली बैग में शरीर के अंगों को पैक करके बाहर निकलने वाले आरोपी आफताब ने सावधानीपूर्वक इस आधार पर योजना बनाई कि शरीर का कौन सा हिस्सा जल्द से जल्द सड़ना शुरू हो जाता है और इसी के अनुरूप शरीर के हिस्सों को निपटाया.

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, आरोपी ने जिन इलाकों में शव के टुकड़ों को फेंकने की जानकारी दी, वहां से 13 टुकड़े बरामद किये गए हैं, लेकिन फॉरेंसिक जांच के बाद ही पुष्टि हो सकेगी कि क्या ये पीड़िता से जुड़े हैं. पुलिस को अभी तक हत्या में इस्तेमाल किया गया हथियार नहीं मिला है. हत्या के बाद के अगले कुछ हफ्तों तक आफताब ने कथित तौर पर महिला के दोस्तों के साथ उसके सोशल मीडिया अकाउंट का उपयोग करके बातचीत की ताकि कोई संदेह पैदा न हो. श्रद्धा अपने परिवार से बात नहीं कर रही थी, क्योंकि उन्होंने उनके रिश्ते पर आपत्ति जताई थी. (इनपुट भाषा से भी)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें up24x7news.com हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट up24x7news.com हिंदी| Tags: Crime News, Delhi, Maharashtra, Murder case, ShraddhaFIRST PUBLISHED : November 15, 2022, 05:37 IST