यहां रोमांस ना करें यह कैब है OYO नहीं ड्राइवर ने गाड़ी में लगाया पोस्टर

Hyderabad Cab: हैदराबाद के कैब ड्राइवर ने अपनी टैक्सी में जो पोस्टर लगाया, वो देखते ही देखते वायरल हो गया. लोग अपनी-अपनी तरह से पोस्टर पर कमेंट्स दे रहे हैं. कोई इसे सही बता रहा है, तो कोई इसे गलत कह रहा है.

यहां रोमांस ना करें यह कैब है OYO नहीं ड्राइवर ने गाड़ी में लगाया पोस्टर
नई दिल्ली. हैदराबाद में एक टैक्सी ड्राइवर ने यात्रियों के लिए एक अनोखी “चेतावनी” पोस्ट लगाई है, जिसमें उन्होंने कहा है कि ‘शांत रहे’ और एक-दूसरे से दूरी बनाए रखें. कैब ड्राइवर ने अपनी गाड़ी में जो पोस्टर लगाया है, उसमें लिखा है, “चेतावनी! यहां कोई रोमांस नहीं. यह टैक्सी है, आपका प्राइवेट प्लेस या ओयो नहीं. कृपया दूरी बनाए रखें और शांति से रहें.” इस नोटिस की तस्वीर एक यात्री ने X (पूर्व में ट्विटर) पर साझा की, जो तेजी से वायरल हो गई और लोगों को हंसी में डाल दिया. एक यूजर ने टिप्पणी की, “यह कैब में सफर करने वालों के लिए एक बेहद जरूरी संदेश है”, जबकि दूसरे ने कहा, “वाह! बेंगलुरु और दिल्ली में ये देखा था, लेकिन हैदराबाद में इतनी जल्दी इसे देखूगां , इसकी उम्मीद नहीं की थी.” ⚠️ : @venkatesh_2204 #Hyderabad pic.twitter.com/xwjel4VQiI — Hi Hyderabad (@HiHyderabad) October 20, 2024

पिछले हफ्ते, बेंगलुरु के एक कैब ड्राइवर के अजीब और स्पष्ट नियमों ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थीं, जो Reddit पर वायरल हुआ था. एक यूजर द्वारा शेयर किए गए नियमों ने सभी का ध्यान खींचा था, जो ड्राइवर की सीट के पीछे टंगे हुए थे और यात्रियों के लिए मजेदार, लेकिन सीधी बातें बताई गई थीं. यह स्थिति यह दिखाती है कि ड्राइवर और यात्री दोनों के लिए एक दूसरे के प्रति सम्मान और शिष्टाचार का होना कितना जरूरी है.

हाल ही में एक ड्राइवर की तरफ से शेयर किए गए मेसेज ने ऑनलाइन कमेंटर्स के बीच मजेदार चर्चा छेड़ दी है. इस मेसेज में कुछ बिंदुओं का मकसद आपसी सम्मान तय करना बताया गया है, लेकिन कुछ कमेंट्स इसे लेकर हंसी-मज़ाक कर रहे हैं. एक यूजर ने हिंदी में “भाईया” (भाई) कहने पर बैन को लेकर सवाल उठाया. उन्होंने मजाक में लिखा, “ज्यादातर बातें सही हैं, लेकिन ‘हमें भाईया मत कहो’ में क्या है?” वहीं, एक अन्य यूजर ने कहा, “चाचा ही सही. यह हमेशा भावनात्मक नुकसान पहुंचाने में मदद करता है.” ये सारे कमेंट्स इस बात पर व्यंग्य कर रही थी कि लोग ड्राइवरों को कैसे संबोधित करते हैं ताकि कोई अपमान न हो.

कुछ यूजर्स ने आपसी सम्मान और शिष्टाचार के महत्व को भी स्वीकार किया. उन्होंने दरवाज़ा धीरे से बंद करने और ड्राइवर से तेज़ी से चलाने के लिए नहीं कहने की बातें को सही करार दिया. एक यूजर ने कहा, “जब यह आपसी सम्मान के लिए कहा गया है, तो यह पूरी तरह से ठीक है. और जैसे कि दरवाज़ा धीरे बंद करना और ड्राइवर को परेशान न करना, ये तो बुनियादी शिष्टाचार हैं.” इस मेसेज ने साबित किया है कि शिष्टाचार और सम्मान का व्यवहार सभी के लिए आवश्यक है, फिर चाहे वो ड्राइवर हो या यात्री.

Tags: Car video viral, Hyderabad