राजस्थान: टिकट नहीं मिली तो रोने लगा बीजेपी नेता 3 सीटों पर भड़की बगावत की आग

Rajasthan Upchunav : राजस्थान में उपचुनावों के लिए बीजेपी की सूची जारी होते ही बवाल मच गया है. झुंझुनूं, सलूंबर और रामगढ़ में बगावत हो गई है. उदयपुर में तो टिकट नहीं मिलने से नाराज दावेदार नेता नरेन्द्र मीणा फूट-फूटकर रोने लग गए. झुंझुनूं में टिकट के दावेदार बबलू चौधरी बागी हो गए हैं.

राजस्थान: टिकट नहीं मिली तो रोने लगा बीजेपी नेता 3 सीटों पर भड़की बगावत की आग
जयपुर. राजस्थान की सात सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी प्रत्याशियों की सूची जारी होते ही घमासान मचने लग गया है. बगावत के सुर उठने लगे हैं. सलूंबर सीट से टिकट नहीं मिलने से निराश हुए दावेदार नरेन्द्र मीणा तो रोने ही लग गए. उनके रोने का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. वहीं झुंझुनूं सीट से टिकट नहीं मिलने से खफा हुए दावेदार बबलू चौधरी ने तो बगावत का झंडा बुलंद भी कर दिया है. उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. अलवर की रामगढ़ सीट पर भी बगावत के आसार बन रहे हैं. बीजेपी ने शनिवार रात को डूंगरपुर की चौरासी सीट को छोड़कर उपचुनाव वाली शेष सभी छह सीटों पर उम्मीदवारों ऐलान कर दिया था. उसके बाद से इन इलाकों में कहीं खुशी तो कहीं गम वाले हालात हो गए थे. टिकट मिलने वाले नेताओं के खेमे में पटाखे छोड़े जाने लगे तो टिकट से वंचित रहे नेताओं के खेमों में चुप्पी छा गई. आगे की रणनीति बनाने के लिए रात को खुसर फुसर शुरू हो गई थी. उसके बाद आज टिकटों को लेकर राजनीति और गरमा गई. सलूंबर उपचुनाव में बीजेपी से टिकट नहीं मिलने पर नाराज भी नरेंद्र मीणा आज कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में फूट फूट कर रोने लगे…. pic.twitter.com/u261TvqfPk — Kapil Shrimali (@KapilShrimali) October 20, 2024

सलूंबर में दावेदार नरेन्द्र मीणा ने दिया पार्टी अल्टीमेटम
सलूंबर सीट के उपचुनाव के लिए बीजेपी से टिकट नहीं मिलने पर दावेदार नरेंद्र मीणा पहले तो खासे नाराज दिखाई दिए. बाद में रविवार को कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की तो वे भावुक हो गए. फिर फूट-फूटकर रोने लग गए. यह देखकर उनके समर्थक भी सुस्त हो गए. बाद में उनके समर्थक वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने उनको संभाला. उन्होंने मीणा का साथ देने का आश्वासन दिया. मीणा ने टिकट बदलने का पार्टी को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है. उसके बाद वे तय करेंगे कि आगे क्या करना है. सलूंबर में बीजेपी ने दिवंगत विधायक अमृतलाल मीणा की पत्नी शांता देवी को टिकट दिया है.

झुंझुनूं बीजेपी में हुई बगावत
वहीं झुंझुनूं सीट के टिकट की दौड़ में शामिल बबलू चौधरी को टिकट नहीं मिलने से उनके खेमे में आक्रोश व्याप्त हो गया. देर रात को ही उनके समर्थक तीन दर्जन से अधिक बूथ अध्यक्षों ने इस्तीफे सौंप दिए थे. उसके बाद आज समर्थक कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई गई. बैठक में बबलू चौधरी ने बगातव झंडा बुलंद कर निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया. वे 23 अक्टूबर को नामांकन दाखिल करेंगे. बबलू चौधरी पिछली बार पार्टी के उम्मीदवार थे. इस बार पार्टी ने वहां गत बार बगावत करने वाले राजेन्द्र भाम्बू को चुनाव मैदान में उतारा है.

रामगढ़ में दावेदार जय आहूजा उखड़े
अलवर की रामगढ़ सीट पर भी बगावत के सुर सामने आने लगे हैं. वहां पार्टी ने सुखवंत सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है. वहां भी झुंझुनूं जैसे ही हालात हैं. वहां पूर्व विधायक ज्ञानदेव आहूजा के भतीजे जय आहूजा ने आज बगावती तेवर अपना लिए हैं. उन्होंने सुखवंत सिंह को प्रत्याशी बनाए जाने का विरोध जताया है. उन्होंने अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि आपको इसका जवाब देना है. 2023 के चुनाव में जय आहूजा भाजपा प्रत्याशी थे. उस समय सुखवंत सिंह ने भाजपा से बागी होकर चुनाव लड़ा था.

(इनपुट: कपिल श्रीमाली, कृष्ण शेखावत और नितिन शर्मा)

Tags: Assembly by election, Jaipur news, Rajasthan bjp, Rajasthan news, Rajasthan Politics