कमरे में चल रहा था कूलर अंदर छिपी थी दूसरी दुनिया पट्टा खोलते ही उड़ गए होश

सोशल मीडिया पर प्रयागराज के स्टूडेंट्स का देसी जुगाड़ वायरल हो रहा है. घर से दूर हॉस्टल में रहने वाले स्टूडेंट्स कैसे कम संसाधनों में अपना काम निकाल लेते हैं, इसे देखकर लोगों की हंसी छूट गई.

कमरे में चल रहा था कूलर अंदर छिपी थी दूसरी दुनिया पट्टा खोलते ही उड़ गए होश
भारत के लोगों में जुगाड़ करने का अनोखा टैलेंट होता है. लोग अपनी जरुरत को पूरा करने के लिए जुगाड़ करने में एक्सपर्ट होते हैं. गरीब परिवारों से बाहर पढ़ने आए स्टूडेंट्स भी अपनी जरुरत पूरी करने के लिए अजब तकनीक होती है. ऐसे ही एक जुगाड़ का वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों तेजी से वायरल हो रहा है. प्रयागराज के कुछ स्टूडेंट्स ने हॉस्टल में कम संसाधनों में गर्मी गुजारने का अनोखा तरीका ढूंढ निकाला है. इस समय भारत के ज्यादातर इलाकों में भीषण गर्मी है. मॉनसून की आस में हर दिन बीत रहा है. घरों में तो लोग अपनी हैसियत के हिसाब से गर्मी से निजात का तरीका ढूंढ लेते हैं. लेकिन बाहर जाकर पढ़ने वाले बच्चों को काफी एडजस्ट करके रहना पड़ता है. हर किसी के बस की बात नहीं होती एसी और कूलर का इस्तेमाल करना. हालांकि, प्रयागराज के एक हॉस्टल में रहने वाले कुछ स्टूडेंट्स ने जुगाड़ कर कूलर को एक और जरुरी चीज में बदल डाला. आप भी देखिए ये जुगाड़. कूलर को बनाया फ्रिज गर्मियों में खाने-पीने की चीजें जल्दी खराब हो जाती है. ऐसे में हॉस्टल में पढ़ने वाले बच्चे अगर फल और गर्मी से निजात दिलाने के लिए दही खरीद भी लेते हैं तो फ्रिज के अभाव में ये खराब हो जाते हैं. प्रयागराज के एक हॉस्टल में रहने वाले कुछ स्टूडेंट्स ने इस समस्या का सॉलिड उपाय निकाला. उन्होंने कूलर को ही फ्रिज बना डाला. जी हां, ये लोग कूलर की हवा भी खाते नजर आए और उस कूलर के अंदर ही फ्रिज बनाकर खीरा, फल और दही भी टांग दिया. View this post on Instagram A post shared by Rohit Yadav (@its_rohit_yadav8948)
लंबे समय तक रहता है फ्रेश
बैचलर्स का ये जुगाड़ काफी उपयोगी साबित हो रहा है. कूलर के अंदर रखने से फल और सब्जियां ज्यादा समय तक फ्रेश रहती हैं. साथ ही ये जल्दी खराब नहीं होते. इतना ही नहीं आइटम इसके अंदर ठंडा भी रहता है. जैसे ही ये जुगाड़ सोशल मीडिया पर शेयर किया गया, ये वायरल हो गया. लोगों को ये इलाहाबादी दिमाग काफी पसंद आ रहा है. वीडियो को अभी तक लाखों बार देखा जा चुका है.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, Prayagraj, Shocking news, Weird news