Shani Dev:शनिवार के दिन भूलकर भी न करें ये कामरूष्ट हो जाएंगे शनि देवबन जाएंगे कंगाल!

शनिवार एक ऐसा दिन है जब आप शानि देव की कृपा प्राप्त कर सकते है. लेकिन इस दिन कुछ ऐसे काम भी हैं जिसके कारण शानिदेव रूष्ट हो जाते हैं और उनकी क्रूर दृष्टि का खामियाजा भुगतना होता है.

Shani Dev:शनिवार के दिन भूलकर भी न करें ये कामरूष्ट हो जाएंगे शनि देवबन जाएंगे कंगाल!
वाराणसी: शनिवार का दिन न्याय के देवता शानि देव को समर्पित होता है.ज्योतिषशास्त्र के मुताबिक, शनि देव न्याय प्रिय देवता कहें जाते है और वह मनुष्य के किए कर्मो के हिसाब से फल देते हैं. इसलिए इन्हें दंडाधिकारी भी कहा जाता है. कहते हैं शनि देव की कृपा जिसपर हो जाए वो व्यक्ति फकीर से राजा बन जाता है.इससे इतर जिस पर शनि की क्रूर दृष्टि होती है वो कंगाल भी हो जाता है. शनिवार एक ऐसा दिन है जब आप शानि देव की कृपा प्राप्त कर सकते हैं. लेकिन इस दिन कुछ ऐसे काम भी जिसके कारण शानिदेव रूष्ट हो जाते हैं और उनकी क्रूर दृष्टि का खामियाजा भुगतना होता है. जरूरतमंद को न सताए काशी के ज्योतिषाचार्य पंडित संजय उपाध्याय ने बताया कि शनिवार के दिन किसी भी जरूरतमंद या गरीब का अपमान नहीं करना चाहिए. इससे शानिदेव नाराज हो जाते है.जहां तक हो सके लाचार और मजबूर लोगों की मदद करनी चाहिए. लोहा खरीदने से करें परहेज इसके अलावा शानिवार के दिन लोहा भूलकर भी नहीं खरीदना चाहिए. इससे भी शानिदेव नाराज होते है और घर में कंगाली आती है. झूठे आरोप न लगाए इसके अलावा इस दिन झूठ नहीं बोलना चाहिए.साथ ही किसी भी व्यक्ति पर झूठे आरोप लगाने से भी बचना चाहिए.इससे आप शनि के क्रूर दृष्टि के शिकार हो सकते हैं. बड़े बुजुर्गों का न करें अनादर इसके अलावा इस दिन घर के किसी बड़े बुजुर्गों का अपमान भी नहीं करना चाहिए. इतना ही नहीं घर से बाहर निकलने से पहले पैर छूकर आपको उनका आशीर्वाद जरूर लेना चाहिए. इससे शानि देव प्रसन्न हो जाते है. Tags: Local18, Religion 18FIRST PUBLISHED : June 8, 2024, 08:19 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed