कमउम्र में घरवालों ने कर दी शादी 18 में जन्मा बच्चा लोग बुलाने लगे अनपढ़ तब

एक महिला ने अपनी लाइफ स्टोरी शेयर की है. कमउम्र में उसकी शादी हुई, 18 साल में ही मां बन गई. उसने बताया कि कमउम्र में बदसूरत दिखने लगी, तब पति ने कुछ ऐसी सलाह दी, जिसने जिंदगी बदल दी.

कमउम्र में घरवालों ने कर दी शादी 18 में जन्मा बच्चा लोग बुलाने लगे अनपढ़ तब
कानूनी तौर पर देश में लड़कियों की शादी 18 साल से कम उम्र में नहीं की जा सकती है. लड़कों के लिए शादी की उम्र न्यूनतम 21 साल है. लेकिन देश में आज भी कई जगहों पर लड़के-लड़कियों की शादी कम उम्र में करवा दी जाती है. अगर कोई कम्प्लेन करता है तो बच्चों की उम्र तुरंत बढ़ाकर बता दी जाती है. लेकिन सोशल मीडिया पर 17 साल की उम्र में दुल्हनिया बनी एक महिला का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसका नाम चंदा बासफोर्ट (Chanda Basfort) है. महिला ने तस्वीरें शेयर कर अपनी लाइफ जर्नी यानी जीवन यात्रा के बारे में बताया है. वीडियो में महिला ने बताया है कि जब वो 15 साल की थी, तब उसने दसवीं की परीक्षा पास की. लेकिन मेरे पैरेंट्स आगे पढ़ाने को इच्छुक नहीं थे. इसके तुरंत बाद उसके पापा ने कहा कि बेटी बड़ी हो गई है. अब इसकी शादी कर देनी चाहिए. 16 साल की उम्र में लड़की की सगाई कर दी गई. इसके बाद 17 साल की उम्र में उसकी शादी कर दी गई. शादी के ठीक बाद लड़की प्रेग्नेंट हो गई. 18 साल की उम्र में उसने एक बच्चे को जन्म दिया. लेकिन इसके बाद लड़की का वजन बढ़ता चला गया. ऐसे में एक तरफ वजन बढ़ रहा था, तो दूसरी तरफ लोग ताने मारने लगे. इस वजह से महिला मानसिक रुप से भी परेशान हो गई. View this post on Instagram A post shared by Chanda Basfort (@basfortchoco)

महिला ने आगे बताया है कि बढ़ते वजन की वजह से वो बदसूरत दिखने लगी. फोटो में देखा जा सकता है कि वजन भी बढ़ गया था. लोग उसे काली और अनपढ़ तक कहने लगे. ऐसे में एक दिन उसके पति रवि ने जिम जॉइन करने की सलाह दी. रवि ने कहा कि सबको मुंहतोड़ जवाब दे, मैं तेरे साथ हूं. ऐसे में जब महिला जिम जाने लगी, तब उसके पति ने कहा कि ये तो सब करते हैं, तू कुछ अलग कर. पति की सलाह पर महिला पॉवर लिफ्टिंग करने लगी. सालों की मेहनत के बाद अब वो पॉवर लिफ्टर है. महिला ने वीडियो में बताया है कि हमें निगेटिव लोगों से दूरी बनानी चाहिए. उसने उन लोगों को सीख दी है कि किताब के अंदर क्या है, उसके कवर से अंदाजा नहीं लगाना चाहिए.

सोशल मीडिया पर ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है. अब तक इस वीडियो को 2 करोड़ 68 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. 9 लाख 45 हजार लोगों ने इसे लाइक किया है. वहीं, 5 हजार से ज्यादा कमेंट्स आए हैं. प्रीति ने कमेंट करते हुए लिखा है कि हर लड़की को ऐसा जेंटलमैन मिलना चाहिए. मिधिलेश ने लिखा है कि मुझे बाल विवाह को लेकर समस्या है, लेकिन तुम्हे बहुत सपोर्टिव हसबैंड मिला. एक अन्य यूजर ने लिखा है कि लोग महिला की तारीफ करने के चक्कर में भूल गए कि उसका बाल विवाह भी हुआ था. बता दें कि चंदा के पति रवि भी जिम ट्रेनर हैं.

Tags: Ajab Bhi Ghazab Bhi, Khabre jara hatke, OMG, Weird newsFIRST PUBLISHED : May 14, 2024, 15:05 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed