डिप्टी स्पीकर पर बिगड़ी बात! राहुल का दावा- राजनाथ का दोबारा नहीं आया फोन

लोकसभा के डिप्टी स्पीकर पद को लेकर बात बिगड़ गई है. विपक्ष की मांग पर सरकार तैयार नहीं दिख रही है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि इंडिया गठबंधन एनडीए के स्पीकर उम्मीदवार का समर्थन करने को तैयार है लेकिन विपक्ष को डिप्टी स्पीकर का पद मिलना चाहिए.

डिप्टी स्पीकर पर बिगड़ी बात! राहुल का दावा- राजनाथ का दोबारा नहीं आया फोन
लोकसभा के स्पीकर और डिप्टी स्पीकर पद को लेकर विपक्ष और सत्ता पक्ष के बीच बात अटकती दिख रही है. जहां सरकार का दावा है कि वह स्पीकर पद के लिए सर्वसहमति बनाने का प्रयास कर रही है, वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि सरकार इंडिया गठबंधन के नेताओं को अपमानित कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से विपक्ष को उचित व्यवहार करने की नसीहत देने और सकारात्मक सहयोग करने की अपील के एक दिन बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दो टूक जवाब दिया है. राहुल गांधी ने कहा कि आज अखबारों में यह छपा है कि पीएम मोदी ने कहा था कि विपक्ष को सरकार का सकारात्मक रूप से सहयोग करना चाहिए. राजनाथ सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जन खड़गे को फोन किया है और उनके स्पीकर पद के लिए समर्थन मांगा है. पूरे विपक्ष ने कहा है कि वे एनडीए के स्पीकर उम्मीदवार का समर्थन करेंगे, लेकिन परंपरा यह है कि डिप्टी स्पीकर का पद विपक्ष को दिया जाना चाहिए. #WATCH | Delhi: Congress MP Rahul Gandhi says “Today it is written in the newspaper that PM Modi has said that the Opposition should cooperate with the Govt constructively. Rajnath Singh called Mallikarjun Kharge and he asked him to extend support to the Speaker. The entire… pic.twitter.com/yR5CzlagEx — ANI (@ANI) June 25, 2024

राहुल ने कहा कि विपक्ष के इस जवाब पर राजनाथ सिंह ने कहा था कि वह फिर से मल्लिकार्जुन खड़गे को कॉल करेंगे लेकिन अभी तक उनका कॉल नहीं आया है. पीएम विपक्ष से सहयोग मांगते हैं लेकिन हमारे नेताओं को अपमानित किया जा रहा है.

गौरतलब है कि एनडीए ने इस बार फिर से 17वीं लोकसभा के स्पीकर रहे ओम बिड़ला को 18वीं लोकसभा के अध्यक्ष के तौर पर उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है. वहीं विपक्ष चाहता है कि डिप्टी स्पीकर का पद उसे मिले. अगर सरकार और विपक्ष के बीच सहमति बन जाती है तो ओम बिड़ला को निर्विरोध स्पीकर चुन लिया जाएगा.

Tags: Congress leader Rahul Gandhi, Loksabha Speaker