VIDEO: रविंद्र जडेजा के पिता ने लोगों से की बहु रिवाबा की जगह कांग्रेस को जिताने की अपील

Gujarat Election News: क्रिकेटर रवींद्र जडेजा के पिता ने बहु रिवाबा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे कांग्रेस उम्मीदवार के समर्थन में वोट मांगा है. वहीं रवींद्र जडेजा की बहन ने भी अपनी भाभी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है.

VIDEO: रविंद्र जडेजा के पिता ने लोगों से की बहु रिवाबा की जगह कांग्रेस को जिताने की अपील
अहमदाबाद. गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए आज प्रचार का दौर खत्म हो गया. पहले चरण में कई हाई प्रोफाइल कैंडिडेट चुनाव लड़ रहे हैं, जिनमें एक नाम क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा का भी है. रिवाबा अभी अपने ससुर अनिरुद्ध सिंह जडेजा के चलते सुर्खियों में हैं. दरअसल, रवींद्र जडेजा के पिता का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में अनिरुद्ध सिंह जडेजा जनता से रिवाबा को वोट नहीं देने की अपील कर रहे हैं. साथ ही कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में वोट देने की अपील करते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं रवींद्र जडेजा की बहन नयनाबा भी अपनी भाभी रिवाबा के खिलाफ मोर्चा खोल रखी हैं. नयनाबा जामनगर सीट पर कांग्रेस के लिए वोट की अपील कर रही हैं. बता दें कि नयनाबा कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की लिस्ट में हैं. जामनगर उत्तर विधानसभा सीट पर भाजपा ने अपने दिग्गज विधायक धर्मेंद्र सिंह जडेजा का टिकट काटकर रवींद्र जडेजा की पत्नी को टिकट दिया है. हालांकि वायरल वीडियो की पुष्टि न्यूज18 नहीं करता है. गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत एक दिसंबर को होने वाले मतदान के लिए प्रचार मंगलवार शाम पांच बजे थम गया. Ravindra Jadeja’s father appealed the people of Jamnagar to vote in the favour of Congress candidate. Ravindra Jadeja’s wife is also contesting from the same seat with BJP’s ticket. pic.twitter.com/BopuwnfQct — Ankit Mayank (@mr_mayank) November 29, 2022

दक्षिण गुजरात के 19 जिलों और कच्छ-सौराष्ट्र क्षेत्रों की 89 सीट के लिए 788 उम्मीदवार मैदान में हैं, जहां बृहस्पतिवार को मतदान होगा. राज्य में परंपरागत रूप से सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच मुकाबला होता रहा है, लेकिन इस बार अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) के रूप में एक तीसरा दल भी मैदान में है जिसने विधानसभा की कुल 182 सीट में से 181 पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं.

पहले चरण में भाजपा और कांग्रेस के 89-89 तथा आप के 88 उम्मीदवार मैदान में हैं। सूरत (पूर्वी) सीट से आप प्रत्याशी ने अंतिम दिन अपना नामांकन वापस ले लिया. पहले चरण में भाजपा ने नौ, कांग्रेस ने छह और आप ने पांच महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. पहले चरण के कुल 788 उम्मीदवारों में से 718 पुरुष और केवल 70 महिला उम्मीदवार हैं. (इनपुट भाषा से)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें up24x7news.com हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट up24x7news.com हिंदी| Tags: Gujarat Assembly Elections, Ravindra jadejaFIRST PUBLISHED : November 29, 2022, 21:33 IST